सीमेंट क्लिंकर को लेकर कवासी लखमा से पूछा सवाल, जवाब देने लगे मंत्री सिंहदेव, विपक्ष ने किया हंगामा | CG Assembly: Opposition Leaders Ruckus in CG Assembly while question hours

सीमेंट क्लिंकर को लेकर कवासी लखमा से पूछा सवाल, जवाब देने लगे मंत्री सिंहदेव, विपक्ष ने किया हंगामा

सीमेंट क्लिंकर को लेकर कवासी लखमा से पूछा सवाल, जवाब देने लगे मंत्री सिंहदेव, विपक्ष ने किया हंगामा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : November 26, 2019/5:53 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के प्रश्नकाल के दौरान उद्योग मंत्री कवसी लखमा के जवाब को लेकर विपक्ष ने हंगामा शुरू हो गया था। दरअसल मंत्री प्रदेश के सीमेंट कम्पनी का क्लिंकर बाहर भेजे जाने के प्रश्न पर कवसी लखमा के साथ अन्य मंत्री भी जवाब देने लगे थे। इसी बात को लेकर विपक्ष ने हंगामा कर दिया था। इसके बाद स्पीकर चरणदास महंत ने संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे को निर्देश देते हुए कहा कि अपने आप अपने विधायक को समझाए कि वो प्रश्नकाल के दौरान व्यवधान पैदा ना करें।

Read More: महाराष्ट्र में बुधवार शाम 5 बजे होगा फ्लोर टेस्ट

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा विधायक सौरभ सिंह ने सदन में उद्योग मंत्री से सवाल किया था कि सीमेंट कम्पनी का क्लिंकर बाहर भेजा जा रहा है। इससे इससे प्रदेश को 350 करोड़ रुपए के राजस्व का नुकसान हो रहा है।

Read More: स्टांप ड्यूटी में हेराफेरी कर पंजीयन विभाग को लगाया चूना, 100 डिफाल्टर बिल्डरों को कुर्की नोटिस

सौरभी सिंह के प्रश्न का जवाब देते हुए मंत्री लखमा ने कहा कि इसे नहीं रोका जा सकता ये केंद्र सरकार की गाइडलाइन है। कवासी लखमा के जवाब को लेकर विपक्ष में नोकझोक शुरू हो गई। इसके बाद उद्योग मंत्री लखमा ने कहा कि केंद्र सरकार की गाइड लाइन है क्लिंकर को बाहर भेजा जा सकता है।

Read More: कलेक्टर ने जिला अस्पताल के 24 डॉक्टरों को थमाया नोटिस, निरीक्षण के दौरान पाए गए ड्यूटी से गायब

इसके बाद कवासी लखमा को पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि क्लिंकर बाहर भेजे जाने से छत्तीसगढ़ को जीएसटी का कोई नुकसान नहीं हो रहा है। इस दौरान उघोग मंत्री कावसी लखमा के साथ बाकी मंत्रियों के जवाब देने से विपक्ष के नेता नाराज हो गए।

Read More: विधायकों ने ली शपथ, उद्धव बोले- अब बताएंगे शिवसेना क्या चीज है

वहीं, दुर्ग विधायक अरूण वोरा ने सदन में अजय चंद्राकर को उंगली दिखाकर कुछ ऐसी बात बोल दिए, जिसे लेकर एक बार फिर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया था। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने सभी को समझाइश देते हुए कहा कि अध्यक्ष के निर्देश का पालन होना चाहिए।

Read More: 23 गायें ट्रक से बरामद, पुलिस को देख गाड़ी छोड़कर फरार हुआ ड्राइवर