चरणदास महंत ने दाखिल किया नामांकन, रमन सिंह बने प्रस्तावक, निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ | Charandas Mahant filed nomination

चरणदास महंत ने दाखिल किया नामांकन, रमन सिंह बने प्रस्तावक, निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ

चरणदास महंत ने दाखिल किया नामांकन, रमन सिंह बने प्रस्तावक, निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : January 3, 2019/7:32 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिले की प्रकिया पूरी हुई। सिर्फ एक विधायक डॉ चरणदास महंत ने नामांकन दाखिल किया है। इसी के साथ उनके निर्विरोध इस पद पर चुने जाने का रास्ता साफ हो गया है। विधानसभा में अध्यक्ष के चुनाव के लिए मतदान कल होगा।

पढ़ें-जमीनों के बंदरबांट पर मंत्री मो. अकबर के कड़े त…

सक्ती विधानसभा सीट से विधायक डॉ चरणदास महंत ने पांच सेट में अपना नामांकन दाखिल किया। उनके अलावा और किसी भी दावेदार ने नामांकन दाखिल नहीं किया। कांग्रेस की ओर से भूपेश बघेल, रविन्द्र चौबे, शिव डहरिया ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा और ताम्रध्वज साहू, प्रेमसाय सिंह और कवासी लखमा उनके समर्थक बने। भाजपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा।

पढ़ें-रायपुर और दुर्ग आईजी समेत 6 आईपीएस अफसरों के तब..

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की ओर से विधायक धर्मजीत सिंह ने भी उनके नाम का प्रस्ताव रखा और रेणु जोगी ने समर्थन किया। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता और विधायक धर्मजीत सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखते हुए कहा कि उनके व्यक्तित्व से हम सभी परीचित हैं। वे सबको साथ लेकर चलने वाले नेता हैं। वैसे भी सदन में आसंदी पर बैठने वाले अध्यक्ष किसी पार्टी के नेता नहीं होते। हमें भरोसा है कि डॉ महंत के इस पद पर होने से सदन की कार्रवाई बिना बाधा के चल सकेगी। इससे हम जनहित के मुद्दों को सदन में मजबूती के साथ उठा सकेंगे।