धारा 370 पर मनमोहन सिंह ने तोड़ी चुप्पी, कहा अगर भारत के विचार को जिंदा रखना है तो... | On section 370, Manmohan Singh broke the silence, said if the idea of ​​India is to be kept alive…

धारा 370 पर मनमोहन सिंह ने तोड़ी चुप्पी, कहा अगर भारत के विचार को जिंदा रखना है तो…

धारा 370 पर मनमोहन सिंह ने तोड़ी चुप्पी, कहा अगर भारत के विचार को जिंदा रखना है तो...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 13, 2019/5:15 am IST

नईदिल्ली। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद अब एक हप्ते बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का बयान आया है। पूर्व पीएम ने कहा है कि देश में इस फैसले को बहुत लोग नहीं पसंद कर रहे हैं, अगर भारत के विचार को जिंदा रखना है तो जम्मू कश्मीर के लोगों की आवाज को सुना जाना चाहिए। बता दें कि 370 हटाए जाने के बाद से कांग्रेस पार्टी की तरफ से अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही हैं। पार्टी के कई नेताओं ने सरकार के इस फैसले का समर्थन किया है तो कुछ नेता इस फैसले का विरोध भी कर रहे हैं।

read more : छ: दिनों से गायब डॉ प्रकाश सुल्तानिया इंदौर में मिले, सुसाइड नोट छोड़कर हुए थे लापता​

बता दें कि एक अखबार से बातचीत में उन्होने यह बात कही है। उन्होने कहा कि ”सरकार के आर्टिकल 370 हटाए जाने के फैसले को देश में कई लोग पसंद नहीं कर रहे हैं। ये जरूरी है कि हर किसी की आवाज़ सुनी जाए। आइडिया ऑफ इंडिया को आने वाले वक्त में कायम रखने के लिए जरूरी है कि आप अपनी आवाज उठाए।

read more : पाकिस्तान की बौखलाहट या पीओके छिन जाने की घबराहट, बार्डर पर तैनात किए फाइटर प्लेन

मनमोहन सिंह ने ये बातें केंद्रीय मंत्री एस जयपाल रेड्डी की याद में बुलाई गई एक सभा में कही। उन्होंने यहां ये भी कहा कि देश इन दिनों एक गंभीर संकट के दौर से गुज़र रहा है। ऐसे में इसे खत्म करने के लिए सही सोच वालों की सहयोग की जरूरत है।