Amritpal ki AKF ka khulasa

अमृतपाल के AKF के सीक्रेट अड्डे का हुआ खुलासा! सुसाइड अटैक की ट्रेनिंग के साथ गुरूद्वारे में करता था ये काम

Amritpal ki AKF ka khulasa प्राइवेट आर्मी, सुसाइड अटैक की ट्रेनिंग, हथियारों का जखीरा... अमृतपाल के AKF का सीक्रेट अड्डा!

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2023 / 12:49 PM IST, Published Date : March 20, 2023/12:49 pm IST

Amritpal ki AKF ka khulasa: इस समय पंजाब में तनाव का माहौल है। पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था को हाई अलर्ट पर रखा गया है। जगह जगह सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं। पुलिस ने फिरोजपुर, बठिंडा, फरीदकोट, बटाला, होशियारपुर, मोगा और जालंधर समेत तमाम जिलों में पुलिस और सुरक्षाबलों ने फ्लैगमार्च किया।साथ ही राज्य में मंगलवार तक इंटरनेट पर रोक लगा दी गई। उधर पंजाब पुलिस खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश में जुटी हुई है। इस दौरान अमृतपाल सिंह को लेकर रोजाना नए खुलासे हो रहे है।

बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

Amritpal ki AKF ka khulasa: अमृतपाल वारिश पंजाब दे संगठन के चीफ है। मिली जानकारी के मुताबिक अमृतपाल सिंह हथियार जमा करने और युवाओं को आत्मघाती हमले के लिए तैयार करने के लिए नशामुक्ति केंद्रों और गुरुद्वारे का इस्तेमाल कर रहा था। इतना ही नहीं वह प्राइवेट आर्मी आनंदपुर खालसा फोर्स (AKF) भी बना रहा था। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियों को अमृतपाल और उसके करीबियों के ठिकानों से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं।

बहला फुसलाकर किया जा रहा था ब्रेनवॉश

Amritpal ki AKF ka khulasa: विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट के साथ तैयार किए गए डोजियर में दावा ये किया गया था कि अमृतपाल ISI और विदेशों में रहने वाले खालिस्तान समर्थकों के इशारे पर दुबई से भारत लौटा था। वह मानव बम बनने के लिए युवाओं का ब्रेनवॉश करने में लगा हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि ‘वारिस पंजाब दे’ और अमृतसर के एक गुरुद्वारे द्वारा चलाए जा रहे कई नशामुक्ति केंद्रों में अवैध रूप से हथियार जमा किए जा रहे थे। नशामुक्ति केंद्रों में भर्ती होने वाले युवकों को बहला-फुसलाकर गन कल्चर की ओर धकेला जा रहा था। अधिकारियों ने कहा कि मारे गए आतंकवादी दिलावर सिंह का रास्ता चुनने के लिए उनका ब्रेनवॉश किया जा रहा था, जिसने सुसाइड हमले में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या की थी।

AKF के मिले पुख्ता सबूत

Amritpal ki AKF ka khulasa: फिलहाल इस मामले में अब तक पंजाब पुलिस ने उसके 112 समर्थकों को गिरफ्तार कर चुकी है। बता दें अमृतपाल आनंदपुर खालसा फोर्स नाम से अपना फोर्स बना रहा था। पुलिस ने अमृतपाल के घर से AKF मार्क वाली जैकेट्स बरामद की हैं। उसके जल्लूपुर खेड़ा गांव स्थित घर के गेट और दीवार पर भी AKF लिखवाया गया था। उसके घर और साथियों के पास से बरामद हथियारों पर भी AKF लिखा मिला है। यानी इस बात के पुख्ता सबूत हाथ लगे हैं कि अमृतपाल सिंह आनंदपुर खालसा फोर्स नाम से प्राइवेट आर्मी बना रहा था।

पुलिस ने बरामद की कार

Amritpal ki AKF ka khulasa: जालंधर में महतपुर के सलीना गांव से अमृतपाल की PB 10 FW6797 नंबर वाली एक लावारिस ईसूजू कार बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि भगौड़ा अमृतपाल सिंह इसी गाड़ी से भागा था। इस गाड़ी से एक 315 बोर राइफल समेत 57 जिंदा कारतूस, एक तलवार और एक वॉकी-टॉकी सेट बरामद किया गया है। यह गाड़ी अनोखरवाल के मनप्रीत सिंह की है जिसकी गिरफ्तारी हो चुकी है।

ऐसे चर्चा में आया अमृतपाल

Amritpal ki AKF ka khulasa: अमृतपाल पर ये एक्शन ऐसे वक्त पर हुआ, जब कुछ दिन पहले ही उसने अपने एक समर्थक को छुड़ाने के लिए अजनाला थाने में धावा बोल दिया था। इसके बाद पुलिस को उसके समर्थक को छोड़ना पड़ा था। इस दौरान 7 पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए थे। अमृतपाल ने गृहमंत्री अमित शाह को भी धमकी दी थी। इसके बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

ये भी पढ़ें- नवरात्रि पर कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देगी सरकार! सैलेरी में होगी बंपर बढ़ोत्तरी, अकाउंट में आएगा इतना पैसा

ये भी पढ़ें- वर्ल्ड कप इतिहास की पहली गेंद फेंकने वाले प्लेयर का जन्मदिन आज, 100 से ज्यादा मैच खेलने के बाद भी नहीं लगा पाए थे शतक

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें