Amitabh Bachchan bought land in Ayodhya

Amitabh Bachchan bought land in Ayodhya: अयोध्या के राम मंदिर के पास घर बनाएंगे अमिताभ बच्चन, जमीन की कीमत आई सामने

Amitabh Bachchan bought land in Ayodhya: अयोध्या के राम मंदिर के पास घर बनाएंगे अमिताभ बच्चन, जमीन की कीमत आई सामने

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2024 / 09:58 AM IST, Published Date : January 17, 2024/9:56 am IST

नई दिल्ली। Amitabh Bachchan bought land in Ayodhya 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में प्रभु श्री रामलला का प्राण प्रतिष्ठा होने को है। जिसके लिए अनुष्ठान भी शुरु हो गए है। राम मं​दिर के निमार्ण को लेकर अयोध्या में तेजी से निर्माण हो रहा है। वहीं अब जमीनों के दामों में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन अयोध्या में एक एक प्‍लॉट खरीदा है।

Read More: PAK Surgical Strike News: भारत के बाद अब इस देश ने भी किया पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक.. आतंकी ठिकानों पर दागी ड्रोन मिसाइलें

Amitabh Bachchan bought land in Ayodhya बताया जा रहा है कि अमिताभ बच्‍चन का प्लॉट सरयू है। हांलकि अयोध्या के राम मंदिर से उनका प्लॉट 15 मिनट की दूरी है। जानकारी के अनुसार अमिताभ बच्चन 10 हजार वर्ग फीट की जमीन खरीदी है। बताया जा रहा है कि जमीन की कीमत नौ करोड़ रुपए है। अयोध्‍या के रजिस्‍ट्रार शांति भूषण चौबे ने बताया कि ‘एग्रिमेंट टू सेल में दो डाक्‍यूमेंट एचओएबीएल रियल टेक प्राइवेट लिमिटेड (HoABL) द्वारा पेश किया गया है। एचओएबीएल को पवन जी ने रिप्रजेंट किया है और अमिताभ बच्‍चन सेकेंड पार्टी हैं (जिन्‍होंने खरीदने के लिए एग्रिमेंट किया है) उनको राजेश यादव ने एटार्नी के जरिए क्रियान्‍वित किया है।

Read More: Namma Yatri App: अब सशक्त बनेंगे ड्राइवर्स, राजधानी में ‘नम्मा यात्री ऐप’ की हुई शुरुआत

अमिताभ बच्चन का कहना है कि अयोध्या नगरी का उनके दिल से विशेष स्थान है। वो खुद प्रयागराज में ही जन्मे हैं जो अयोध्या जैसी प्राचीन नगरी है और यहां से करीब 5 घंटे की दूरी पर है। इसलिए इस प्राचीन शहर से वो खुद को कनेक्ट करते हैं। अमिताभ बच्चन के अलावा कई बड़े कारोबारियों के साथ-साथ नामी हस्तियां भी यहां निवेश कर रही हैं। यही वजह है कि यहां जमीन की कीमतों में 50 फीसदी से ज्यादा का इजाफा हुआ है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp