Maharishi Valmiki International Airport

Ayodhya Airport: अब इस नाम से जाना जाएगा अयोध्या का एयरपोर्ट, 30 दिसंबर को पीएम मोदी करेंगे उद्धाटन

अब इस नाम से जाना जाएगा अयोध्या का एयरपोर्ट, 30 दिसंबर को पीएम मोदी करेंगे उद्धाटन! Maharishi Valmiki International Airport

Edited By :   Modified Date:  December 29, 2023 / 08:07 AM IST, Published Date : December 29, 2023/8:07 am IST

अयोध्या: Maharishi Valmiki International Airport उत्तर प्रदेश के अयोध्या अब राममय होते नजर आ रहा है। यहां रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के बाद अब एयररपोर्ट का नाम भी बदल गया है। दरअसल, 30 दिसंबर को पीएम मोदी अयोध्या दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी अयोध्या के रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे। इससे पहले अयोध्या एयरपोर्ट का नाम बदल कर महर्षि वाल्‍मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा कर दिया है। इससे पहले एयरपोर्ट को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के नाम से जाना जाता था।

Read More: भोजपुरी एक्ट्रेस ने Sexy Video से पानी में लगाई आग, भीगा बदन देख फैंस भी हो रहे पानी-पानी 

Maharishi Valmiki International Airport सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एक दिन पहले ही अयोध्या के रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या धाम जंक्शन कर दिया गया था। सीएम योगी ने ही रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे का नाम बदलने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था। महर्षि वाल्मिकी के नाम पर इसे करने का प्रस्ताव भी योगी सरकार का ही था। इसके साथ ही अयोध्या धाम भी जोड़ा गया है।

Read More: Liberia Tanker Blast Video: पलटे टैंकर में तेल लूटने उमड़ी थी भीड़, अचानक हुआ ब्लास्ट.. अबतक 40 लोगों की जलकर मौत

आपको बता दें कि 22 जनवरी को श्री राम मंदिर का लोकार्पण होना है। लेकिन इससे पहले 30 दिसंबर को पीएम मोदी अयोध्या का दौरा करेंगे। इस दौरान वे अयोध्या को बड़ी सौगात देंगे। इसमें 11 हजार करोड़ से ज्यादा के तोहफे अयोध्या के लिए होंगे। नए हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन का क्षेत्रफल 6500 वर्गमीटर होगा। यह सालाना लगभग 10 लाख यात्रियों की सेवा के लिए सुसज्जित होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp