30 january Aaj ka rashifal

30 जनवरी का राशिफल, कैसा रहेगा सभी 12 राशियों के जातकों का दिन, यहां देखें किसको होगी लाभ-हानि

30 january Aaj ka rashifal : आपको बताया जाएगा की आज का राशिफल कैसा रहेगा। जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है।

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2023 / 06:33 AM IST, Published Date : January 30, 2023/6:33 am IST

30 january Aaj ka rashifal : नई दिल्ली। ज्योतिष के अनुसार कुल 12 राशियों को बताया गया है। राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। वहीं रोजाना ​राशिफल घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है।आज दिनांक 30 जनवरी और दिन सोमवार है। आपको बताया जाएगा की आज का राशिफल कैसा रहेगा। जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है।

read more : MPESB : माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आज से भरे जाएंगे आवेदन, 25 अप्रैल से शुरू होगी परीक्षा, यहां देखें पूरी प्रक्रिया

मेष राशि

30 january Aaj ka rashifal : आज कुछ नए लोगों से संपर्क स्थापित होंगे और आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे। धन भाव पर चंद्र मंगल की युति आज धन आगमन के दृढ़ योग तो बनाएगी। साथ ही आज का दिन परिवार के लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आज कोई अजनबी व्यक्ति से दूरी रखें आपको परेशानी में उलझा सकता है। जो भी नया करना चाहते हो कर लो ठीक रहेगा। आने वाला समय और भी तररक्की लाएगा। आपकी कामयाबी में वृद्धि होगी।

 

वृषभ राशि 

30 january Aaj ka rashifal : आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। लेकिन सावधानी से सोचने के बाद ही नई संपत्ति में निवेश करें साथ ही सतर्क रहें। आज पेपर पर डील करते समय सावधान रहें, धोखा हो सकता है। आज अपनों के द्वारा धोखा मिलने से मन दुखी हो सकता है। इसलिए अधिक विश्वास करने से बचें। आज वाहन सुख मिलेगा। कर्मचारियों काम करने के तरीके से व उनके व्यवहार से परेशान रहेंगे। हर किसी की बातों में आना बंद करें।

 

मिथुन राशि 

30 january Aaj ka rashifal : आज आपको कई वित्तीय फायदे हो सकते हैं लेकिन संतान के कारण चिंता व तनाव बढ़ सकते हैं। आज आपकी आय के नए स्त्रोत बनेंगे लेकिन साथ ही परिवार के कार्यों में व्यय वृद्धि होगी। आज आपकी कार्य सिद्धि से पराक्रम व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज सामाजिक कार्यों में आपकी प्रशंसा होगी। आज आप चाहे तो बहुत अधिक धन कमा सकते हैं। सितारे बुलंदी पर है फायदा उठा सकते हैं।

 

कर्क राशि 

आज आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। शत्रु भय रहेगा। परंतु आज हर परिस्थिति पर विजय पा लेंगे। मित्रों पर ध्यान ज्यादा रहेगा, जो कि ठीक नहीं। आज आप की मेहनत और सही मार्गदर्शन मिलने से सफलत हासिल होगी। मेहमानों की आवाजाही से दिनचर्या में अवरोध होगा, लेकिन इसके बावजूद मन प्रसन्न रहेगा। परिवार से शुभ समाचार मिलेंगे। आज किसी भी प्रकार के व्यापारिक निर्णय जिसमें आर्थिक जोखिम शामिल हो, उसके लिए समय उपयुक्त नहीं है।

 

सिंह राशि

आज रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा भी सफल रहेगी। कुल मिलाकर काम काज के लिए दिन अच्छा है। धन प्राप्ति सुगम होगी। आज किसी अनावश्यक बात की वजह से मूड खराब हो सकता है। आर्थिक मामलों में समय लगातार प्रतिकूल बना हुआ है। लेन देन संभाल कर करें, अत: अत्यधिक सावधानी बरतें। किसी के बहकावे में न आएं। पेंडिंग कार्य पूरे होंगे। आज पार्टनर से कोई उपहार मिल सकता है।

 

कन्या राशि 

आज किसी दूसरे के वाद विवाद में न उलझें। आपकी वित्तीय स्थिति में भी सुधार होगा और ऋण पर दिए गए पैसे भी आप जल्द ही वसूल कर पाएंगे। आज सही समय पर सही निर्णय लेना आप के हित में रहेगा। संतान के व्यवहार और कटु वाक्यों से दुखी होंगे। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। अचानक बड़े खर्च सामने आएंगे।

 

तुला राशि 

आज आपको अपने काम के लिए सराहना मिलेगी और आपकी छवि भी बढ़ेगी। उधार समय से लौटा दें, नहीं तो आज कोई पैसा मांगने दरवाज़े पर आ सकता है जो मान सम्मान पर ठेस पहुंचाने की कोशिश कर सकता है। आप लाभ प्राप्त करने में सक्षम होंगे। काम काज को बढ़ाने के लिये अगर पैसा चाहिए तो बैंक से लोन लेना पड़ सकता है। आकस्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं। गुम हुई वस्तु प्राप्त हो सकती है। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे।

 

वृश्चिक राशि 

आज आपके सरकारी काम सफ़ल होंगे। किन्तु आपको थोड़ी सी सावधानी बरतनी होगी। माता-पिता आज आपके किये हुए कु छ कार्यों से नाराज़ हो सकते हैं, ध्यान देने की आवश्यकता है। कोर्ट व कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। कार्यक्षेत्र में नई योजना बनेगी। व्यवसाय कारोबार लाभप्रद रहेगा। कुछ नई रणनीति अपने व्यवसाय को लेकर बना सकते हैं आज।

 

धनु राशि 

आज कार्यक्षेत्र में व्यवसायिक लाभ बढ़ेगा। आज घर और बाहर आपके कार्यों की सराहना होगी। धर्म-कर्म में आर्थिक योगदान देंगे। आज आपके पार्टनर और आप के बीच किसी पारिवारिक बात पर झगड़ा हो सकता है। थोड़ा टालने की कोशिश करें। कुल मिलाकर आज का दिन शुभ है। नौकरीपेशा जातकों को तरक्की मिलेगी। आपका स्थानांतरण भी हो सकता है।

 

मकर राशि  

आजीविका के नए संसाधन स्थापित होंगे। संतान के किए कार्यों से प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है। कभी कभी कोई बात अवॉयड करना सही होता है हर बात पर आज एक्शन लेने से बचें। आज कोई भी डील खासकर पैसे से जुड़ी और इन्वेस्टमेंट से जुड़ी उसमे अधिक सतर्क और सावधान रहें क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। कमाई घट सकती है और धन अवरुद्ध हो सकता है।

 

कुंभ राशि 

आज आपको आपके परिवार से सहयोग प्राप्त होगा। लेकिन वरिष्ठों या सहकर्मियों के साथ किसी भी तरह के तर्क या संघर्ष से खुद को दूर रखें। काम कुछ स्लो चल सकता है परंतु फिर भी धैर्य रखना ही उचित होगा। आज आर्थिक मज़बूती का दिन है तो आप आर्थिक रूप से आप ठीक रहेंगे। अपने मनोबल को मजबूत करें। मेहनत करें दूसरों पर विश्वास न करें। शत्रु बुरी तरह परास्त होंगे। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी।

 

मीन राशि 

आज मानसिक रूप से आप कुछ परेशान हो सकते हैं। लेकिन आपका पार्टनर आपको आज परेशानी से बाहर निकलने में सफल रहेगा। प्रेम संबंधों से जुड़े हुए लोग अपने साथी की भावनाओं को पूर्ण रूप से महसूस कर पाएंगे। नौकरी चाहने वालों को सफल होने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। वादों को सही समय पर निभाने का प्रयास करें। व्यवसाय में शत्रु भय बना रहेगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers