हर-हर महादेव.. महाकालेश्वर मंदिर में हुई भस्म आरती, श्रद्धालुओं को नहीं मिला प्रवेश

Edited By: , July 26, 2021 / 07:30 AM IST

धर्म। सावन के पावन महीने की शुरुआत 25 जुलाई से हो गई है। 22 अगस्त तक सावन का महीना रहेगा। सावन का महीना भगवान शंकर को समर्पित होता है। इस माह में विधि-विधान से भगवान शंकर की पूजा-अर्चना की जाती है। सावन माह के सोमवार का बहुत अधिक महत्व होता है। आज यानी 26 जुलाई को सावन का पहला सोमवार है। इस दिन भगवान शिव की पूजा का विशेष महत्व होता है।

Read More News:  राहुल गांधी से मुलाकात कर सभी आदिवासी विधायक करेंगे शिकायत: विधायक बृहस्पत सिंह

उज्जैन में महाकालेश्वर में भस्मारती की गई। वहीं आज श्रावण मास के पहले सोमवार को बाबा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। हालांकि भस्म आरती में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध रहा। इसके बाद भोले बाबा को जल चढ़ाने के लिए मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। बता दें कि आज शाम 4 बजे बाबा महाकाल की सवारी निकलेगी। वहीं कोरोना के कारण श्रद्धालु शामिल नहीं हो सकेंगे।

Read More News:  मध्यप्रदेश में उपचुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, उतारी मंत्रियों की फौज

छत्तीसगढ़ में भी सावन सोमवार के पहले दिन शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। कवर्धा के भोरमदेव में श्रद्धालु भोले बाबा को जल चढ़ाने पहुंच रहे हैं। बता दें कि इस साल भी भोरमदेव तक होने वाली पदयात्रा पर प्रतिबंध लगाया है। भोरमदेव में देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुचते हैं।

Read More News:  T20 मैच में भारत का विजयी आगाज, श्रीलंका को 38 रनों से हराया