सभी दुर्गा पूजा समितियों को 50,000 रुपये देने का फैसला, इस राज्य सरकार का बड़ा फैसला

दुर्गा पूजा का त्योहार इस साल अक्टूबर महीने में मनाया जाएगा, इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी है, पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा धूम-धाम से मनाया जाता है

Edited By: , September 7, 2021 / 06:20 PM IST

कोलकाता। bengal durga puja : दुर्गा पूजा का त्योहार इस साल अक्टूबर महीने में मनाया जाएगा, इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी है, पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा धूम-धाम से मनाया जाता है और ये पूजा यहां के लिए काफी महत्वपूर्ण है। वहीं, दुर्गा पूजा को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने पूजा समितियों के लिए कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं की है, इसके तहत पूजा समितियों (Puja Committee) को बिजली शुल्क में छूट दिया जाएगा, वहीं, सभी समितियों को अनुदान राशि भी दी जाएगी।

read more: होंडा मोटरसाइकिल ने नई सीबी200 एक्स बाइक की बाजार में आपूर्ति शुरू की
bengal durga puja : इस बारे में राज्य के मुख्य सचिव का कहना है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने इस साल पूजा समितियों को 50,000 रुपये देने का फैसला किया है, वहीं, पूजा कमेटियों को बिजली शुल्क में 50 फीसदी की छूट भी दी जाएगी।

read more: शादी से पहले युवती ने मंगेतर के साथ किया सेक्स, हो गई मौत, वजह चौकाने वाले
मंगलवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने पूजा कमेटियों के साथ बैठक में यह ऐलान किया, इसके साथ ही घोषणा की कि सभी पूजा कमेटियों को कोरोना प्रोटोकॉल के नियम का पालन करना होगा और सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि दुर्गा पूजा विश्व का सबसे बड़ी पूजा है और यूनेस्कों से intangible culture and humanity global festival की मान्यता देने की अपील की है।