Guruvar Upay: गुरुवार को कर लें ये 5 उपाय, बृहस्पति देव कर देगें मालामाल, “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय” मंत्र का करें जाप |

Guruvar Upay: गुरुवार को कर लें ये 5 उपाय, बृहस्पति देव कर देगें मालामाल, “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय” मंत्र का करें जाप

आप गुरुवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर स्नान करें। इसके साथ ही साथ नहाते वक्त “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय” मंत्र का जाप जरूर करें।

Edited By :   Modified Date:  February 9, 2023 / 08:53 AM IST, Published Date : February 9, 2023/8:48 am IST

devguru will make you rich chant the mantra “Om Namo Bhagwate Vasudevay”

Guruvar Upay: धर्म शास्त्रों के मुताबिक गुरुवार को विष्णु भगवान का दिन माना जाता है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की विशेष रूप से पूजा अर्चना की जाती है। श्री हरि विष्णु जगत के पालनहार हैं। और इनकी आराधना करने से सभी तरह की परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है। भाग्य साथ नहीं दे रहा है या कोई भी समस्या चल रही है तो गुरुवार के दिन कुछ आसान उपाय करने से आपकी किस्मत बदल सकती है।

भगवान विष्णु की आराधना के लिए बृहस्पतिवार का दिन सर्वोत्तम माना गया है। मान्यता के मुताबिक गुरुवार को भगवान विष्णु की विधिवत पूजा करने से मनुष्य का जीवन सुखों से भर जाता है। गुरुवार को लक्ष्मी-नारायण दोनों की एक साथ पूजा करने से जीवन में खुशियां आती है। साथ ही धन में भी वृद्धि होती है।

read more: Dwijapriya Sankashti Chaturthi 2023: द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी आज, ये उपाय करियर व कारोबार में दिलाएंगे सफलता 

“ॐ नमो भगवते वासुदेवाय”

इस दिन अगर आप कुछ उपाय करते हैं तो आपको जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या की नहीं होगी।

1. आप गुरुवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर स्नान करें। इसके साथ ही साथ नहाते वक्त “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय” मंत्र का जाप जरूर करें।

2. गुरुवार का व्रत रखें और केले के पौधे में जल अर्पित कर पूजा अर्चना करें। ऐसा करने से विवाह में आने वाली रुकावटों का समाधान होता है और अगर आप विवाहित हैं तो आपके वैवाहिक जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आती।

read more: 12 साल बाद मेष राशि में प्रवेश करेंगे गुरु बृहस्पति, इन राशि वालों को मिलेगा जबरदस्त लाभ, बनेंगे हर क्षेत्र में कामयाबी के योग 

3. भगवान बृहस्पति को पीले रंग की चीजें बहुत पसंद हैं। इसलिए इस दिन ब्राह्मणों को पीले रंग की वस्तुएं जैसे- चने की दाल, फल आदि दान करें।

4. गुरुवार के दिन सुबह के समय चने की दाल और थोड़ा-सा गुड़ को घर के मुख्य द्वार पर रखें। ऐसा करने से घर में धन की बरकत होती है।

5. गुरुवार के दिन न तो किसी को उधार दें और न हीं किसी से उधार लें। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी कुंडली में गुरु की स्थिति खराब हो सकती है और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।