Dhanteras 2022: These 5 Zodiac Sign Luck will Change from Dhanteras

धनतेरस के दिन इन 5 राशि वालों के घर होगी धन की बारिश, बन रहा विशेष संयोग, रहेगी माता लक्ष्मी की कृपा

Edited By: , November 29, 2022 / 08:41 PM IST

नई दिल्ली: Dhanteras 2022 हिंदू धर्म के लोगों का सबसे बड़ा त्योहार दिवाली आज से लगभग 19 दिन बाद मनाया जाएगा। यानि कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि से दिवाली पूर्व की शुरुआत हो जाती है। दिवाली की शुरुआत धनतेरस से होती है। इस दिन माता लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर की पूजा की जाती है। वहीं, इस दिन नई संपत्ति की खरीदी शुभ मानी जाती है।

Read More: प्रदेश के तीन बार सीएम रहे दिग्गज नेता की हालत नाजुक, पांच दिनों से ICU में भर्ती, अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम

Dhanteras 2022 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनवंतरी देव की पूजा का शुभ मुहूर्त 23 अक्टूबर 2022 को 5.44 बजे से 6.05 बजे तक है। वहीं, धनतरेस से ही कई राशि के ग्रहों में बदलाव होने वाला है, जिससे उनकी किस्मत बदलने वाली है। इस दिन शनि देव मकर राशि में मार्गी हो रहे हैं, जिसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ेगा। वहीं इस दौरान कई राशि के लोगों की आर्थिक बढ़ोतरी भी हो सकती है। आइए जानते हैं इस दौरान किन-किन राशि के लोगों पर धन की देव मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होने वाली है और किन्हें आर्थिक बढ़ोतरी मिल सकती है।

Read More: स्टेडियम में फिर भड़की हिंसा, मची भगदड़ में एक की मौत, 4 दिन पहले यहां 131 से ज्यादा लोगों ने गंवाई थी जान

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि देव आठवें और नौवें भाव के स्वामी होते हैं। इस अवधि में इस राशि के जातकों को पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है। निवेश से भी धन लाभ हो सकता है।

Read More: इस कांग्रेस नेता को महिला आयोग का नोटिस, राष्ट्रपति को लेकर कही थी ये बात… जानें पूरी खबर

मेष राशि

जातकों को करियर में सफलता मिल सकती है। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा भी बढ़ सकती है। विदेश जमीन आदि से भी लाभ मिल सकता है। साझेदारी में कोरोबार करने के लिए यह समय उत्तम हो सकता है। पेशेवर जीवन में समय आपके लिए अनुकूल हो सकता है।

Read More: दशहरे पर मदरसे में घुसी भीड़, “जय श्री राम” के नारे लगाते हुए की पूजा, लोगों पर हुआ केस दर्ज, मुस्लिम संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन 

धनु राशि

इस राशि के जातकों के लिए शनि देव दूसरे और तीसरे भाव के स्वामी हैं। जातकों के आय बढ़ सकते हैं और बचत करने भी सफलता मिल सकती है। लंबति कार्य भी पूरे हो सकते हैं। सामाजित छवि में इस दौरान सुधर सकती है और मान-सम्मान में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

Read More: राजधानी के हॉस्टल में कैद 5 हजार स्टूडेंट्स, चार दिनों से परिसर में घुसा है बाघ, 3 गायों का किया शिकार 

तुला राशि

इस राशि के जातकों के पुराने विवाद खत्म हो सकते हैं। कई जातकों को भौतिक लाभ भी मिल सकता है। जमीन भी इस अवधि में कई जातकों खरीद सकते हैं।

Read More: रावण दहन के मंच पर अश्लील डांस: लड़कियों पर नेताओं ने की पैसों की बारिश, आरोपों पर कांग्रेस ने कहा- BJP साक्ष्य प्रस्तुत करें

मीन राशि

इस राशि के जातकों पर भी शनि देव की कृपा रहेगी। आर्थिक कमी जैसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। कार्यस्थल पर भी समय आपके पक्ष में रहेगा। व्यवसाय में भी सफलता मिल सकती है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक