Dhirendra Shastri ke Divya Darbar

Dhirendra Shastri के दिव्य दरबार को लेकर ये क्या बोल गए शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद, चमत्कार पर भी कही ये बड़ी बात

आपने धीरेंद्र शास्त्री को चमत्कार दिखाने के लिए जोशी मठ जाने को कहा था! Dhirendra Shastri ke Divya Darbar par

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2023 / 09:19 PM IST, Published Date : February 2, 2023/9:19 pm IST

रायपुर: Dhirendra Shastri ke Divya Darbar पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जोशी मठ जाकर चमत्कार दिखाने की नसीहत देने के बाद सुर्खियों में आए शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने आज IBC24 से कई मुद्दों पर बात की। इस दौरान IBC24 के मैनेजिंग एडिटर परिवेश वात्स्यायन ने कई अहम मुद्दों पर सवाल किए। उन्होंने हिंदू राष्ट्र, अखंड भारत धर्म और सनातन धर्म सहित अन्य कई मुद्दों पर सवाल किए।

Read More: तबादलों का दौर जारी! प्रदेश में हुए 5 IAS अधिकारियों के ट्रांसफर, मिली नवीन पदस्थापना, यहां देखें पूरी सूची

Dhirendra Shastri ke Divya Darbar IBC24 के मैनेजिंग एडिटर परिवेश वात्स्यायन के तीखे सवालों का शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बड़े ही सौम्य,शालीन और बेबाकी से जवाब दिया। इस दौरान शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद से पूछा गया कि अभी आपने धीरेंद्र शास्त्री को चमत्कार दिखाने के लिए जोशी मठ जाने को कहा था, लेकिन वो कहते हैं कि मैं संतों के साथ हूं, संत समाज के साथ हूं, मैं कुछ चमत्कार करता हूं तो लोगों की पीड़ा दूर करता हूं, लेकिन दूसरों को क्यों इसमें समस्या होती है?

Read More बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में वापसी करेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, दहशत में आए ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर 

इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम किसी व्यक्ति विशेष पर टिप्पणी नहीं करते नहीं हैं। धीरेंद्र शास्त्री के बारे में आज तक कुछ नहीं कहा, हमसे चमत्कार के बारे में बिलासपुर में पूछा गया था, दिव्य दरबार के बारे में पूछा गया था, लेकिन तब तक नहीं जानते थे कि धीरेंद्र शास्त्री की जो बैठक होती है उसे दिव्य दरबार कहा जाता है। धीरेंद्र शास्त्री कौन है हम नहीं जानते।

Read More: ‘राम मंदिर कोई राष्ट्रीय मंदिर नहीं…इसका कोई संवैधानिक महत्व नहीं है’ शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद का बड़ा बयान

हमसे पूछा गया कि दिव्य दरबार क्या है? तो हमने कहा जो अलौकिक हो, जो स्वर्ग में दरबार लगता हो उसे दिव्य दरबार कहते हैं। फिर चमत्कार के बारे में पूछा गया तो हमने कहा चमत्कार कर रहे हैं तो लोक कल्याण में हम तो स्वागत करेंगे। हमारे यहां दरारें पड़ रही है, लोग परेशान हैं आ कर भर दें। इसमें हमने किसी व्यक्ति विशेष को नहीं कहा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक