4 zodiac signs will affected: इन राशियों पर पड़ेगा शनि के वक्री चाल का प्रभाव, पूरी

इन राशियों पर पड़ेगा शनि के वक्री चाल का प्रभाव, कुछ ही समय में पूरी तरह बदल जाएगा जीवन

today shani's curvi motion is changing, 4 zodiac signs will affected: इन राशियों पर पड़ेगा शनि के वक्री चाल का प्रभाव, पूरी तरह बदल जाएगा जीवन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:27 PM IST, Published Date : July 12, 2022/10:17 am IST

Effect of Shani’s Dhaiya : नई दिल्ली। आज से शनि का गोचर परिवर्तन हो रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज से कुछ राशियों पर शनि की ढैय्या का प्रभाव शुरू हो जाएगा। शनि ने आज राशि परिवर्तन कर कुंभ राशि से मकर राशि में प्रवेश कर लिया है। इस समय शनि वक्री अवस्था में हैं। कर्म फलदाता शनि का ग्रहों में खास महत्त्व है।ज्योतिष में शनि को विशेष स्थान प्राप्त है। शनि के राशि परिवर्तन से कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होगी। शनि एक अशुभ प्रभावों से जहां व्यक्ति का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो जाता है, वहीं शनि के शुभ प्रभाव से रंक भी राजा बन जाता है। शनि एक इस दिशा परिवर्तन से चार राशियों पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ेगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More : इस योजना में करें रोजाना 100 रुपये का निवेश, बेटी की शादी पर मिलेंगे 15 लाख

वृष राशि-

इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में तरक्की और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नए साल में आप अपने लक्ष्यों की प्राप्ति भी कर सकेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को शुभ समाचार मिल सकता है। सुख-समृद्दि और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बन रहे हैं। धन-लाभ होगा, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। कार्यों में सफलता मिलेगी।

सिंह राशि-

इस दौरान आपको धन प्राप्ति के योग बनेंगे। आपके संचार कौशल में वृद्धि और वाणी में मधुरता आएगी। आप सभी को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। शुक्र के राशि परिवर्तन से शुभ फल की प्राप्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, लेकिन धन का खर्च सोच- समझकर ही करें। कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं। सुख-समृद्धि और सौभाग्य में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन में सुख का अनुभव करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें।

Read More : इंटिमेट होते समय बॉयफ्रेंड चोरी से करता था ये काम, लड़की को पता चला तो…

कन्या राशि-

कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं। जीवन आनंद से भर जाएगा।

मीन राशि-

आपको आर्थिक मोर्चे पर लाभ मिलेगा। इस दौरान आप कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें। सुख- सुविधाओं में वृद्धि के योग बन रहे हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

Read More : Corona Update : प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, फिर भी इन आंकड़ों ने दिलाई राहत

शनि की ढैय्या का महत्त्व

शास्त्रों के मुताबिक हर इंसान के जीवन में शनि की साढ़े साती तीन बार आती है। जबकि ढैय्या का असर ढाई वर्ष रहता है। इनके कारण इंसान शारीरिक और मानसिक दुखों का सामना करता है। ऐसा माना जाता है कि शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती के समय गरीब या असहाय को सताने से शनि और भी क्रोधित हो जाते हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें