Ganesh ji ki Kripa se hogi Paisao ki Baris, People Become rich on Budhwar

बुधवार को इन चीजों का दान बनाएगा मालामाल, गणेश जी की कृपा से होगी पैसों की बारिश

बुधवार को इन चीजों का दान बनाएगा मालामाल : Ganesh ji ki Kripa se hogi Paisao ki Baris, People Become rich on Budhwar

Edited By :   Modified Date:  January 3, 2023 / 11:15 PM IST, Published Date : January 3, 2023/11:15 pm IST

Ganesh ji ki Kripa se hogi Paisao ki Baris हिंदू धर्म में भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय माना गया है। मान्यता है कि गणेश जी का ध्यान मात्र से ही व्यक्ति के सभी विघ्न दूर हो जाते हैं। इसके लिए बुधवार का दिन बेहद खास है। ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन 2 चीजों के दान का विशेष महत्व बताया गया है। ये उपाय व्यक्ति का भाग्य तो चमकाते ही हैं। साथ ही, सभी संकटों से मुक्ति मिलती है। अगर किसी जातक की कुंडली में बुध की स्थिति खराब है, तो बुधवार के दिन इन चीजों का दान करना उत्तम रहता है।

Read More : लकड़बग्घा का ट्रेलर आउट! मार्शल आर्ट और एक्शन सीन्स से भरपूर है Movie, इस दिन सिनेमाघरों में देगी दस्तक, यहां देखें पूरा Trailer

मूंग की दाल का करें दान

Ganesh ji ki Kripa se hogi Paisao ki Baris ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन मूंग की दाल का दान करना बेहद उत्तम रहता है। इस दिन मूंग की दाल का दान करने से गणपति की कृपा प्राप्त होती है। और भक्तों के सभी विघ्न दूर होते हैं। वहीं, इस दिन हरी मूंग की दाल में घी-चीनी मिलाकर गाय को खिलाने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और व्यक्ति के गणपति की कृपा प्राप्त होती है।

Read More : हमेशा रहना है जवां तो अभी बदलें ये आदतें, दिल और दिमाग रहेगा हेल्दी, यहां देखें नई स्टडी का खुलासा 

किन्नर को दें दान

बुधवार के दिन किन्नरों को दान देने का खास महत्व बताया गया है। इस दिन किन्नर को धन और ऋंगार की सामग्री दान करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। इस दिन किन्नरों को दान देने के बाद उनसे एक या दो रुपये वापस ले लें और इन पैसों को तिजोरी में रख दें। इससे कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है और व्यक्ति को कारोबार और धन में वृद्धि होती है।