Goddess Lakshmi grace will remain with this remedy

आज रात करें ये गुप्त उपाय, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, कभी नहीं होगी धन की कमी

Goddess Lakshmi grace will remain with this remedy हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में पूजा जाता है।

Edited By :   Modified Date:  August 4, 2023 / 06:34 PM IST, Published Date : August 4, 2023/6:34 pm IST

Goddess Lakshmi grace will remain with this remedy: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में पूजा जाता है। मां लक्ष्मी की पूजा कर उन्हें प्रसन्न करने से व्यक्ति को जीवन में रुपए-पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और धन प्राप्ति के कुछ खास उपायों के बारे में बताया गया है। शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है।

Read more: जल्द बदलने वाली है इन राशि वालों की किस्मत, व्यापार और नौकरी में मिलेगी तरक्की 

ऐसे में इस दिन खास उपाय करके जीवन में सुख-समृद्धि और धन लाभ की इच्छा को पूरी कर सकता है। आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने और धन लाभ के लिए शुक्रवार की रात को किए जाने वाले गुप्त उपायों के बारे में बताते हैं।

इन गुप्त उपायों को करने से होगा धन लाभ

– शुक्रवार की रात को मां अष्टलक्ष्मी की पूजा करने से विशेष लाभ मिलते हैं। मां लक्ष्मी के समक्ष दीपक और धूप जलाने व गुलाब का फूल अर्पित करना शुभ माना जाता है।
– शुक्रवार की रात को ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नमः स्वाहा’ इस मंत्र की माला का जाप करने से सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

Read more: खाना खाने के बाद भी लग रही बार-बार भूख, कहीं आपको तो नहीं ये गंभीर बीमारी… 

– शुक्रवार की रात को गुलाबी कपड़े पर श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी की तस्वीर स्थापित कर पूजा करें। यह उपाय करने से व्यापार में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।
– मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए। शुक्रवार की रात को दक्षिणआवर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करने से धन लाभ होता है।
– धन प्राप्ति और समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए अष्ट गंध से श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी तिलक करना चाहिए। यह उपाय करने से जीवन खुशियों से भर जाता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें