Guruwar Ke Upaye: गुरूवार के दिन इन उपायों को करने से भगवान विष्णु होते हैं प्रसन्न, परेशानियों से मिलता है छुटकारा |

Guruwar Ke Upaye: गुरूवार के दिन इन उपायों को करने से भगवान विष्णु होते हैं प्रसन्न, परेशानियों से मिलता है छुटकारा

Guruwar Ke Upaye: गुरूवार के दिन इन उपायों को करने से भगवान विष्णु होते हैं प्रसन्न, परेशानियों से मिलता है छुटकारा

Edited By :   Modified Date:  February 29, 2024 / 06:54 AM IST, Published Date : February 29, 2024/6:54 am IST

Guruwar Ke Upaye: पुराणो में गुरुवार के दिन को विशेष स्थान दिया गया है। इस दिन को भगवान विष्णु का खास दिन माना जाता है। इस दिन उनकी पूजा करने से आध्यात्मिक उन्नति के साथ साथ धन की भी प्राप्ति होती है। आज के दिन विवाहित और अविवाहित महिलाएं गुरुवार के दिन व्रत रख श्रद्धा भाव से भगवान विष्णु की पूजा करते हैं। इस व्रत के पुण्य प्रताप से व्रती की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। भगवान विष्णु की पूजा से दुखों का नास होता है। गुरूवार के दिन इन उपायों को करने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है।

Read More: PM Modi: PM मोदी आज करेंगे करोड़ों की विकास परियोजनाओं शिलान्यास, विकसित भारत, विकसित मध्यप्रदेश कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

1. भगवान विष्णु को तुलसी अति प्रिय है। तुलसी मां की पूजा करने से भगवान विष्णु शीघ्र प्रसन्न होते हैं। उनकी कृपा से साधक को सभी प्रकार के परेशानियों से मुक्ति मिलती है। कहा जाता है कि धन प्राप्ति हेतु गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और माता तुलसी की पूजा करनी चाहिए।

2. गुरुवार के दिन विष्णु चालीसा या विष्णु नाम स्हस्त्रनाम का पाठ करने से भगवान प्रसन्न होते हैं और आप तरक्की के मार्ग पर चलते हैं।

3. गुरुवार को फलों का दान करने से कुंडली में शुभ योग बनता है और गुरु की स्थिति मजबूत होती है। खासतौर पर गुरुवार को पीले फलों का दान करने से बृहस्पति देवता की अतिरिक्त कृपा बनती है।

4. गुरुवार के दिन सूर्य देव को जल चढ़ाएं और फिर भगवान विष्णु के मंदिर में जाकर कलावे की बत्ती के साथ घी का दीपक जलाकर रखें. ऐसा करने से श्रीहरि प्रसन्न होते हैं और आपको सुखी जीवन का आशीर्वाद देते हैं।