कोरोना संकट से मुक्ति के लिए हवन का आयोजन, सुरेश्वर महादेव मंदिर में पंडितों के द्वारा 11 लाख जाप का लक्ष्य | Havan organized for freedom from corona crisis, pandits in Sureshwar Mahadev temple aim to chant 11 lakhs

कोरोना संकट से मुक्ति के लिए हवन का आयोजन, सुरेश्वर महादेव मंदिर में पंडितों के द्वारा 11 लाख जाप का लक्ष्य

कोरोना संकट से मुक्ति के लिए हवन का आयोजन, सुरेश्वर महादेव मंदिर में पंडितों के द्वारा 11 लाख जाप का लक्ष्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : April 11, 2021/11:00 am IST

रायपुर। एक तरफ तो कोरोना दूर करने के लिए प्रशासनिक अमला और सरकार लगातार प्रयासरत है वहीं दूसरी ओर कोरोना से मुक्ति पाने के लिए धार्मिक गतिविधियां भी की जा रही है। राजधानी के सुरेश्वर महादेव मंदिर में 9 पंडितों के द्वारा 11 लाख जाप करने का लक्ष्य रखा गया है। पंडितों का मानना है कि इस जाप से प्रदेशवासियों को कोरोना से राहत मिलेगी। रामनवमी के दिन इस जाप का समापन किया जाएगा। पंडितों का मानना है कि किसी गंभीर बीमारी को दूर करने के लिए जाप करना लाभदायक माना जाता है।

ये भी पढ़ें: इस दिन से शुरू हो रहे हैं चैत्र नवरात्रि, जानें शुभ मुहूर्त और पूजन की विधि

सुरेश्वर महादेव मंदिर के पंडित स्वामी राजेश्वरानंद का कहना है कि प्राचीन काल में भी यही प्रक्रिया अपनाई जाती थी। ऐसी मान्यता है कि हवन करने से वायु का शुद्धिकरण होता है, और इससे हवा में मौजूद संक्रमण का कुछ अंश कम भी हो सकता है, जब पूरा सरकारी अमला कोरोना संक्रमण से मुक्ति पाने के लिए प्रयासरत है तो एक प्रयास वे भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: भगवान हनुमान का जन्मस्थान बताने वाली पुस्तक का विमोचन करेगा तिरुमला…

बहरहाल कोरोना से मुक्ति से लिये हर वर्ग प्रयासरत है, वहीं सरकारी अमला भी कोरोना संक्रमितों के लिए व्यवस्थाओं में जुटा है, लोगों को जागरूक करने में भी प्रशासनिक अमला अपनी भूमिका निभा रहा है, खैर ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि कोरोना संक्रमण का प्रकोप कब तक दूर हो सकेगा।

 
Flowers