Kal Ka Rashifal 07 December 2023

Kal Ka Rashifal: 7 दिसंबर को इन राशि वालों को मिलेगी खुशखबरी, इन जातकों को रहना होगा सावधान, जानें कल कैसा रहेगा आपका दिन

Kal Ka Rashifal 07 December 2023: 7 दिसंबर को इन राशि वालों को मिलेगी खुशखबरी, इन जातकों को रहना होगा सावधान, जानें कल कैसा रहेगा आपका दिन

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2023 / 02:54 PM IST, Published Date : December 6, 2023/2:53 pm IST

Kal Ka Rashifal 07 December 2023: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। कल 7 दिसंबर को गुरूवार का दिन है। इस दिन श्रीहरि विष्णु की आराधना की जाती है। वहीं, अभी मार्गशीर्ष मास भी है। ऐसे में से दिन और भी शुभ माना जाएगा। दुनिया में हर किसी को अपने आने वाले कल के बारे में जानने की इच्छा होती है। ऐसे में अगर आप भी अपने आने वाले कल यानी 7 दिसंबर को दिन कैसे बीतेगा ये जानना चाहते हैं तो यहां देख सकते हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का राशिफल…

Read More: Vastu Tips For Main Gate: घर के मुख्य द्वार के सामने नहीं होने चाहिए ये सामान, बनती है दुर्भाग्य का कारण

मेष राशि

मेष राशि के जातको के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी में आपको तरक्की प्राप्त हो सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वाले जातकों की बात करें तो उनके लिए कल रुकावटें आ सकती हैं, जिसके कारण आपका मन बहुत अधिक परेशान हो सकता है। कल आप फालतू के बाद विवादों से बचने का प्रयास करें। आप किसी धार्मिक स्थान पर भी जाने का प्लान बना सकते हैं, जहां जाकर आपके मन को शांति मिलेगी।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातको के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा। आपकी आय में वृद्धि हो सकती है, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। व्यापार में आपको तरक्की प्राप्त हो सकते हैं। आपका मन संतुष्ट रहेगा। जीवनसाथी का भी आपको भरपूर साथ मिलेगा। संतान की ओर से आपको कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातको के लिए कल का दिन आत्मविश्वास से भरे रहेगा। व्यापार में आपकी वृद्धि होगी। कल आप अपने संपत्ति के ऊपर रखरखाव के ऊपर बहुत अधिक धन खर्च कर सकते हैं। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके कार्य क्षेत्र में आपको मान सम्मान मिलेगा। आपके घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातको के लिए कल का दिन परेशानी वाला हो सकता है। आप अपनी वाणी और व्यवहार के साथ थोड़ा सा संभल कर चले। संतान की ओर से आपका मन खुश रहेगा। कल आपके मन में किसी बीमारी का डर बना रहेगा। कल आप किसी से भी विवाद में ना पड़े, वरना… आपका किसी से झगड़ा हो सकता है। कल आपका मन आध्यात्मिक कार्यों में लगा रहेगा।

Read More: Vastu Tips for Home: आज ही हटा लें घर की दक्षिण दिशा में रखा ये सामान, वरना बढ़ जाएगी मुसीबत

सिंह राशि

सिंह राशि के जातको के लिए कल का दिन आध्यात्मिक कार्यों में लगा रहेगा। कल आपका परिवार के किसी सदस्य के साथ में वाद विवाद हो सकता है। आपका छोटा सा विवाद किसी झगड़े का रूप भी ले सकता है। कल आप किसी भी प्रकार की सरकारी नियम के विरुद्ध कोई कार्य करेंगे तो आप उसमें फस सकते हैं। अपने क्रोध पर और वाणी पर संयम रखें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातको के लिए कल का दिन व्यस्ता से भरा रहेगा। आप अपने मन को और प्रसन्न रखने के लिए कोई मनोरंजन का सहारा भी ले सकते हैं। आप अपने परिवार के किसी सदस्य को याद करके भी बहुत भावुक हो सकते हैं। आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। कल वाहन का प्रयोग बहुत अधिक सावधानी पूर्वक करें, वरना.. आपके साथ कोई दुर्घटना हो सकती है।

तुला राशि

तुला राशि के जातको के लिए कल का दिन परेशानी वाला रहेगा। आपका मन किसी बात को लेकर बहुत अधिक परेशान हो सकता है। व्यापार करने वाली जातकों की बात करें तो व्यापार में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आपका कोई कार्य बहुत समय से अटका हुआ था तो वह कार्य कल पूरा हो सकता है, जिसकी पूरा होने से आपको बहुत अधिक शांति भी मिलेगी। आप जिस कार्य को भी करने में हाथ डालेंगे आपको कामयाबी जरूर मिलेगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातको के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा। आपका समाज में मान सम्मान बरकरार रहेगा। यदि आप किसी परेशानी में फसेंगे तो आपके परिवार के सदस्य आपका पूरा साथ देंगे। सी गलतफहमी के कारण आपका किसी से विवाद भी हो सकता है। आपके मित्रों के सहयोग से आपको नए रोजगार के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं।

Read More: Maa Durga mantra: जीवन से सारी मुसीबतों को दूर कर देगा मां दुर्गा का ये मंत्र, जाग उठेगी सोई हुई किस्मत

धनु राशि

धनु राशि के जातको के लिए कल का दिन नेगेटिविटी से भरा रहेगा। नेगेटिव विचार हावी होने से आप किसी बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं। आपके पैरों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है। कल आपके घर के खर्च बहुत अधिक बढेगे इसलिए आप थोड़ा सा हाथ रोक कर चले , वरना आने वाले दिनों में आर्थिक तंगी का सामना करना पडे़गा। कल आपको आपके ऑफिस में आपके अधिकारियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातको को कल अपने पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत होगी। कल आपने धैर्यशीलता की कमी रहेगी। आप मानसिक तनाव का शिकार भी हो सकते हैं। यदि आप लिखने की शौकीन है तो आप कोई नहीं कविता इत्यादि लिख सकते हैं इसमें आपको बहुत अधिक कामयाबी भी मिल सकती है। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों का किसी के सामने भी अपनी भावनाओं को प्रकट करने से मजाक बन सकता है। आप अपने परिवार के साथ कल किसी यात्रा पर जा सकते हैं जहां पर आप अपने बच्चों के साथ बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे। जीवन साथी के स्वास्थ्य की ओर से आपका मन थोड़ा सा परेशान हो सकता है। कल आपको संभल कर खर्च करना होगा वरना भविष्य में आर्थिक तंगी हो सकती है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को कल धन की प्राप्ति हो सकती है। आपको हर क्षेत्र में आपके मित्र का सहयोग प्राप्त होगा जिससे आपका मनोबल और अधिक बढेगा। बिजनेस के लिए उन्नति के योग बन रहे हैं। बिजनेस को बढ़ाने के लिए कोई यात्रा भी करनी पड़ सकती है। आपका पारिवारिक जीवन बहुत अधिक सुख मय रहेगा। आपके परिवार में सुख शांति रहेगी। आपको आपके जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा तथा संतान की ओर से भी आप संतुष्ट रहेंगे।

Read More: December Monthly Lucky Horoscope: दिसंबर में पलटी मारेगी इन राशि वालों की किस्मत, संभल कर रहे ये जातक, जानें क्या कहता है आपका भाग्य

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें।)

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp