If luck is deceiving then wear this 'Lucky Stone'

किस्मत दे रही धोखा तो पहन लें ये ‘लकी स्टोन’, बरसेगा पैसा और घर आएगी संपन्नता

If luck is deceiving then wear this 'Lucky Stone' किस्मत दे रही धोखा तो पहन लें ये 'लकी स्टोन', बरसेगा पैसा और घर आएगी संपन्नता

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:26 PM IST, Published Date : November 14, 2022/10:21 pm IST

Wear this ‘Lucky Stone’: कई बार बनते हुए काम बिगड़ने लगते हैं और किस्मत का दरवाजा खुलते ही बंद हो जाता है। धन से लेकर ऐश्वर्य तक की हानि हो रही तो आपको एक खास तरह का रत्न जरूर धारण करना चाहिए। सफेद जरकन शुक्र ग्रह का रत्न होता है और शुक्र धन,ऐश्वर्य और सुख का ग्रह माना गया है।

Read more: पॉर्न स्टार ने दिया फुटबॉलर को ऐसा हिला देने वाला ऑफर, जानकर उड़ जाएंगे आपके भी होश 

माना जाता है कि शुक्र अगर मजबूत हो तो व्यक्ति के जीवन मे बिना मेहनत ही सुख-सुविधांए मिलने लगती हैं। जरकन हीरे का उपरत्न होता है. तो चलिए जानें इसे धारण करने के लाभ और विधि क्या है।

ऐसा होता है जरकन उपरत्न
जरकन रत्न हीरा की तरह ही चमकदार और खूबसूरत नजर आता है लेकिन हीरे की तरह ये प्राकृतिक नहीं होता बल्कि एक प्रकार के शीशे से बनाया जाता है। ये काफी सस्ता होता है, जरकन को अमेरिकन डायमंड भी कहा जाता है।

कौन कर सकता है इसे धारण
Wear this ‘Lucky Stone’: जरकन वृष और तुला राशि का रत्न माना गया है क्योंकि इन राशियों पर खुद शुक्र देव का आधिपत्य होता है। इसके अलावा इस रत्न को मकर, कुंभ, मिथुन और कन्या राशि के जातक भी धारण कर सकते हैं। वहीं जिन लोगों की कुंडली में शुक्र अस्त, कमजोर या किसी ग्रह से दबा हुआ है वह भी इसे धारण कर सकते हैं।

Read more: एक्ट्रेस ने ब्लू लहंगे में बिखेरा हुस्न का जलवा, तस्वीरें देख डीपनेक ब्लाउज़ पर टिकी नजरें 

इन रत्नों के साथ न करें धारण
जरकन को कभी माणिक्य, मोती और पुखराज से धारण नहीं करना चाहिए क्योंकि इन रत्नों के साथ जरकन बुरे प्रभाव देता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें