If you want happiness in life, then make it a habit every day, these 5 imp

जीवन में खुशहाली चाहतें हैं, तो रोजाना आदत में डाल लें ये 5 जरूरी काम, चमकने लगेगी किस्मत

Vastu tips to shine luck: जीवन में खुशहाली चाहतें हैं, then make it a habit every day, these 5 important things will start shining

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:12 PM IST, Published Date : August 28, 2022/11:15 am IST

नई दिल्ली। Vastu tips to shine luck: हर कोई चाहता है कि उसके जीवन में सुख-समृद्धि आए, लेकिन इसके लिए जरुरी है कि आप कुछ नियमों और उपायों का पालन करें। कुछ राशियों के ग्रह-नक्षत्र ऐसे होते हैं कि उन्हें थोड़ी सी मेहनत में ही अपार सफलता मिल जाती है। वहीं कई लोग दिन-रात मेहनत करने के बाद भी जीवन में सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के में बताए गए कुछ उपायों और सावधानियों को अपना कर व्यक्ति अपना भाग्योदय कर सकता है। तो आप भी इन उपायों को एक बार जरुर फॉलो करें..

शादी और पति-पत्नी के रिश्तों में आ रही रुकावट, तो हरतालिका तीज पर करें ये उपाय

ईशान कोण में रोज गंगा जल का करें छिड़काव

Vastu tips to shine luck: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर का ईशान कोण बहुत शुभ होता है। नकारात्मक शक्तियां भी इसी दिशा में जल्दी प्रवेश करती हैं। इसलिए इस दिशा में नियमित रूप से गंगाजल का छिड़काव करें। इससे नकारात्मक ऊर्जा कम होती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

नियमित रूप से पूजा-पाठ करें

Vastu tips to shine luck: पूजा घर में नियमित रूप से पूजा-पाठ करके दीपक जरूर जलाएं। ऐसा करने से घर में देवताओं का आशीर्वाद बना रहता है। घर में अगर तुलसी का पौधा है, तो हर दिन शाम के समय इसके पास घी रका दिया जरूर जलाएं।

आम जनता की बढ़ी टेंशन.. त्योहारी सीजन आते ही सातवें आसमान पर पहुंचे सब्जियों के दाम 

बिना स्नान किए भगवान की प्रतिमा को न करें स्पर्श

Vastu tips to shine luck: पूजा हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार, सुबह उठकर स्नान करने के बाद ही भगवान की किसी प्रतिमा या मूर्ति को छूना चाहिए। बिना नहाए पूजा घर में जाने का अशुभ प्रभाव पड़ता है और उस घर में मां लक्ष्मी नहीं आती हैं।

पूजा के बाद फूलों को फेंके नहीं

Vastu tips to shine luck: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पूजा पर चढ़ाए गए फूलों को सूख जाने के बाद अगले दिन फेंकना नहीं चाहिए। इन्हें एकत्रित कर सम्मानपूर्वक किसी बहते जल में प्रवाहित करना चाहिए। इसके अलावा आप इन फूलों को किसी गड्ढे में भी दबा सकते हैं।

Today’s Horoscope: आज बदलेगा इन तीन राशियों का भाग्य, व्यापार में होगा विशेष लाभ, जानें मेष से लेकर मीन का हाल 

भोजन करते समय इन बातों का ध्यान दें

Vastu tips to shine luck: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भोजन हमेशा पूर्व दिशा की ओर मुंह करके खाना चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से जीवन में खुशहाली आती है और धन-धान्य की कमी नहीं होती है। भोजन करते समय कभी भी जूते-चप्पल नहीं पहनने चाहिए। इसे अन्नपूर्णा माता का अपमान माना जाता है।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 

 

 

 
Flowers