Masik Shivratri 2023

साल की आखिरी मासिक शिवरात्रि आज, इन राशि वालों पर जमकर बरसेगी भोलेनाथ और माता पार्वती की कृपा

Masik Shivratri 2023: साल की आखिरी मासिक शिवरात्रि आज, इन राशि वालों पर जमकर बरसेगी भोलेनाथ और माता पार्वती की कृपा

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2023 / 08:25 AM IST, Published Date : December 11, 2023/8:06 am IST

Masik Shivratri 2023: आज मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है। आज सोमवार का दिन है। ऐसे में आज देवो के देव महादेव की उपासना की जाएगी। वहीं, आज मासिक शिवरात्रि भी है। बता दें कि मासिक शिवरात्रि का व्रत प्रत्येक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को किया जाता है। यह दिन सोमवार को पड़ने की वजह से और भी खास माना जा रहा है। आज के दिन भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा की जाएगी। माना जाता है कि माह के प्रत्येक शिवरात्रि के दिन व्रत रखकर पूजा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और भक्तों आशीर्वाद देते हैं।

मेष राशि

साल का आखिरी मासिक शिवरात्रि मेष राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ फल देगा। इन जातकों का मन ज्ञान पाने और धर्म-कर्म में लगेगा। नौकरी-व्‍यापार में भी लाभ होगा। छात्रों के लिए यह समय विशेष फलदायी है। आप शांति और सुकून अनुभव करेंगे। आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहेगी।

तुला राशि

साल का आखिरी मासिक शिवरात्रि तुला राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगा। आप सामाजिक तौर पर सक्रिय रहेंगे।करियर में बड़ी सफलता मिलने के योग दिख रहे हैं। आपका हर काम आसानी से पूरा हो जाएगा।

वृश्चिक राशि

साल का आखिरी मासिक शिवरात्रि वृश्चिक राशि वालों को शुभ फल देगा। कार्यक्षेत्र में आप अच्‍छा परफॉर्म करेंगे। धन लाभ होगा। कचहरी के कार्यों में विजय मिल सकती है। इस महीने सेहत का ध्‍यान रखें। अगर आप बीमार हैं तो इस सप्ताह के प्रारंभ से आप ठीक होने लगेंगे।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें।)

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp