Shivratri se Pehle Khulegi Kismat

Grah Gochar: शिवरात्री से पहले खत्म हो जाएंगे सारे दुख, दो बड़े ग्रहों के गोचर से 3 राशियों के जातक पर महादेव की बरसेगी कृपा

Shivratri se Pehle Khulegi Kismat महाशिवरात्रि से एक दिन पहले होगा दो बड़े ग्रहों का गोचर, चमकेगा इन 3 राशियों का भाग्य, खुलेंगे सफलता के द्वार

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2024 / 06:52 AM IST, Published Date : March 3, 2024/6:52 am IST

Shivratri se Pehle Khulegi Kismat: हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का काफी महत्व होता है। ग्रहों के गोचर करने से हर राशियों के जातकों पर सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इस साल महाशिवरात्रि 8 मार्च को है। इसके एक दिन पहले यानी 7 मार्च को दो बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होने जा रहा है।

Shivratri se Pehle Khulegi Kismat: दैत्य गुरु शुक्र इस दिन कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे वहीं ग्रहों के राजकुमार बुध इस दिन मीन राशि में गोचर करने जा रहे हैं। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को धन, संपत्ति, खुशहाली और सौंदर्य का कारक माना जाता है। बुध को बुद्धि, पारिवारिक जीवन सामाजिक जीवन और आध्यात्मिक जीवन का कारक माना जाता है।

वृषभ राशि

Shivratri se Pehle Khulegi Kismat: वृषभ राशि के जातकों को बुध और शुक्र दोनों ही ग्रहों के गोचर से लाभ होगा। आय में वृद्धि होगी। कारोबार और निवेश से मुनाफा होगा। कार्य क्षेत्र में कई परेशानियां उत्पन्न होगी, लेकिन आप सभी का सामना करने में सक्षम रहेंगे। यात्रा के योग बन रहे हैं। भाग्य का साथ मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है।

मीन राशि

Shivratri se Pehle Khulegi Kismat: मीन राशि के जातकों के लिए बुध और शुक्र दोनों ही ग्रहों का गोचर अनुकूल रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। सफलता के योग बनेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। त्वचा और आंखों से जुड़ी समस्या हो सकती है।

मिथुन राशि

Shivratri se Pehle Khulegi Kismat: मिथुन राशि के जातकों के लिए भी दोनों ही ग्रहों का गोचर शुभ रहेगा। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। लंबे समय से अटके कार्य पूरे होंगे। समय का सही इस्तेमाल करने से लाभ होगा। आर्थिक लाभ होगा। त्वचा से जुड़ी समस्या हो सकती है।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। IBC24 इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें