Akshaya Tritiya 2023 : अक्षय तृतीया इन राशियों की चमकेगी किस्मत

Akshaya Tritiya 2023 : अक्षय तृतीया इन राशियों की चमकेगी किस्मत, 125 साल बाद दिखेगा पंचग्रही योग

Akshaya Tritiya 2023 : अक्षय तृतीया इन राशियों की चमकेगी किस्मत, 125 साल बाद दिखेगा पंचग्रही योग! Akshaya Tritiya 2023

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2023 / 06:48 PM IST, Published Date : April 17, 2023/6:48 pm IST

नई दिल्ली। Akshaya Tritiya 2023 हर साल वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया को अक्षय तृतीया मनाई जाती है। अक्षय तृतीया का पर्व शुभ कार्यों और इस दिन सोना खरीदने के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। इस दिन खरीदारी के साथ-साथ दान-पुण्य के काम करने का भी बहुत महत्व माना जाता है। दिवाली की तरह इस दिन भी मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। इस बार अक्षय तृतीया का पर्व 22 अप्रैल 2023 को पड़ रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल की अक्षय तृतीया बेहद खास है, क्योंकि अक्षय तृतीया पर अबकी बार मेष राशि में 5 ग्रहों सूर्य, गुरु, बुध, राहु और यूरेनस का अनोखा संयोग बना है जबकि इस दिन चंद्रमा और शुक्र दोनों वृष राशि में होकर बेहद शुभ फलदायी स्थिति में होंगे।

Read More: गरीबों का मसीहा बना ये चाय दुकान वाला, मरीजों को अपने पैसे पर उपलब्ध करवाते हैं दवाई, डॉक्टर चायवाले के नाम से पुकारते हैं लोग 

मेष राशि: अक्षय तृतीया पर मेष राशि में कई बेहद संयोग बनते हुए दिखाई दे रहे है। राशि के जातकों को हर तरफ से लाभ की प्राप्ति होगी। आपके प्रभाव और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धर्म-कर्म संबंधी कार्य करेंगे। साथ ही धन और स्वर्ण की प्राप्ति का भी संयोग बनता दिख रहा है।

Read More: Bhilai news: शिक्षा के मंदिर को चोरों ने बनाया निशाना, चोरी का जुगाड़ देखकर दंग रह गए लोग 

Akshaya Tritiya 2023

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों को पंचग्रही योग बहुत लाभ देगा। कर्क राशि वालों को काम में सफलता मिलेगी। कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। अक्षय तृतीया के दिन कर्क राशि वालों के लिए सोना-चांदी खरीदना बहुत शुभ फल देगा। आर्थिक लाभ भी हो सकता है।

Panchagrahi Yoga

Read More: वैश्विक बौद्ध शिखर सम्मेलन 20-21 अप्रैल को, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन  

अक्षय तृतीया अबकी बार सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी रहेगा। आपको अपने प्रयास में घर के बड़ों से सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा। समाज और परिवार में आपका प्रभाव बढ़ेगा। सोना अथवा तांबे की चीजों की खरीदारी करके आप इस अक्षय तृतीया को विशेष रूप से शुभ और मंगलकारी बना सकते है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक