तिल्दा में नहीं सुन पाएं अगर पं. प्रदीप मिश्रा का शिव महापुराण तो यहाँ मिलेगा अवसर, जानें कहाँ सज रहा बाबा का दरबार.. | Pandit Pradeep mishra Sawan Somvar Upay

तिल्दा में नहीं सुन पाएं अगर पं. प्रदीप मिश्रा का शिव महापुराण तो यहाँ मिलेगा अवसर, जानें कहाँ सज रहा बाबा का दरबार..

Edited By :   Modified Date:  August 7, 2023 / 06:31 PM IST, Published Date : August 7, 2023/6:21 pm IST

रायपुर: प्रदेश के तिल्दा के बीएनवी ग्राउंड में आयोजित हो रहे शिवमहापुराण का आज विसर्जन हो गया। (Pandit Pradeep mishra Sawan Somvar Upay) अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के शिवमहापुराण का आयोजन तिल्दा में बीते एक अगस्त को शुरु हुआ था जो को 7 अगस्त तक जारी रहा। इस भव्य कार्यक्रम में हिस्सा लेने और कथा श्रवण के लिए पूरे हफ्ते तिल्दा में भक्त और श्रद्धालुओं का आगमन जारी रहा। लाखों की संख्या में शिवभक्तों ने कथा श्रवण किया।

वही इस बीच ऐसे भी श्रद्धालु थे जो अलग-अलग वजहों से इस भव्य कथा वाचन में हिस्सा नहीं ले पाएं। ऐसे में हम बताने जा रहे है कि वे अब आगामी प्रवचन कार्यक्रम में पहुंचकर पंडित प्रदीप मिश्रा के शिवमहापुराण का श्रवण कर सकते है।

राहुल गांधी की सदस्यता बहाल : रायपुर के राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकर्ता जमकर मना रहे है जश्न, उधर राहुल पहुंचे संसद 

Live shiv mahapuran katha

दतिया में सजेगा दरबार

तिल्दा के बाद अब सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा का महापुराण कथा मध्यप्रदेश के दतिया जिले में होने जा रही है। (Pandit Pradeep mishra Sawan Somvar Upay) बता दे कि 9 अगस्त यानी बुधवार से दतिया में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा शुरू होने जा रही है जिसका समापन 14 अगस्त को होगा। इस यहां कथा के दौरान पूरे छह दिन तक पार्थिव शिवलिंग निर्माण चलेगा। वही ज्योति स्नान महोत्सव भी इस साल 15 अगस्त से 17 अगस्त तक मनाया जायेगा जिससे इस पूरे आयोजन का महत्व बढ़ गया है।

इस राज्य में मुख्यमंत्री ने किया 19 नवगठित जिलों का उद्घाटन, नए जिलों की वेबसाइट भी हुई लॉन्च

रेलवे ने की है विशेष व्यवस्था

ज्योति स्नान पर्व में आने-जाने वाले यात्रियों को सुविधा देने के लिए रेलवे ने दतिया स्टेशन पर सात दिन के लिए अप व डाउन ट्रैक पर तीन ट्रेनों को ठहराव देने का फैसला लिया है। हालांकि ये अस्थाई व्यवस्था है। इसके तहत ट्रेन दो मिनट ही ठहरेंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें