राहुल गांधी की सदस्यता बहाल : रायपुर के राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकर्ता जमकर मना रहे है जश्न, उधर राहुल पहुंचे संसद  | Rahul gandhi ki loksabha sadasyata update news

राहुल गांधी की सदस्यता बहाल : रायपुर के राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकर्ता जमकर मना रहे है जश्न, उधर राहुल पहुंचे संसद 

Edited By :   Modified Date:  August 7, 2023 / 05:11 PM IST, Published Date : August 7, 2023/4:40 pm IST

रायपुर: मोदी सरनेम मामले पर सुप्रीम कोर्ट की तरफ से कांग्रेस लीडर राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी गई थी। जिसके बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता भी बहाल हो गई है। (Rahul gandhi ki loksabha sadasyata update news) अपने नेता के पक्ष में आये इस फैसले के बाद देशभर के कांग्रेसजनों में उत्साह का माहौल है। दिल्ली मुख्यालय से लेकर राज्यों के कांग्रेस कार्यालयों में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता जश्न में डूबे हुए है, मिठाईया बांटी जा रही है और एक-दुसरे को बधाइयां देते हुए इसे लोकतंत्र की जीत बताई जा रही है। इसी बीच खबर आई है कि रायपुर के कांग्रेस दफ्तर राजीव भवन में भी पार्टी के कार्यकर्ता जश्न में डूबे हुए है। यहाँ भी पार्टी के नेता मिठाईया बाँट रहे है।

संसद पहुंचे राहुल गाँधी

बता दें कि 4 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने मानहानि मामले में राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर रोक लगा दी थी। इसके बाद राहुल की संसद की सदस्ता बहाल होने का रास्ता साफ हो गया था। करीब चार महीने बाद राहुल गांधी सोमवार को दोबारा बतौरा सांसद संसद में पहुंचे। सदस्यता बहाली के बाद जब राहुल गांधी पहली बार संसद पहुंचे तो कांग्रेस के सांसदों ने नारे नारे लगाते हुए उनका स्वागत किया। संसद परिसर में उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा को नमन किया और उसके बाद लोक सभा में जाकर अपनी सीट पर बैठ गए।

सोमवार को लोक सभा सचिवालय ने राहुल गांधी की सदस्यता बहाली की अधिसूचना जारी की। जिसके बाद कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न मनाया।

मानहानि मामले में राहुल गांधी की अपील खारिज

सदस्यता बहाली को लेकर देरी के मुद्दे पर कांग्रेस के सवाल पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हर मुद्दे पर अपनी मूर्खता का प्रदर्शन करती है। उन्होंने कहा, “शुक्रवार (Rahul gandhi ki loksabha sadasyata update news) के बाद शनिवार और रविवार था इसलिए स्पीकर ने आज फैसला लिया है। इसमें क्या हो गया है। ऐसा तो बाकी सांसदों के साथ भी हुआ है। जो कानूनी प्रक्रिया है, हमने बिना देरी किए उसका पालन किया है। आदेश की कॉपी मिलते ही तुरंत सदस्यता बहाल कर दी।”

कांग्रेस की प्रतिक्रिया

राहुल गांधी की सदस्यता बहाली को लेकर अधिसूचना जारी होते ही कई कांग्रेसी नेताओं ने ट्वीट कर इसका स्वागत किया। वहीं कांग्रेस मुख्यालय के बाहर उत्साहिसत कार्यकर्ताओं ने पटाखे जलाए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें