कुंभ राशि वालों को जल्द मिलेगी शनि के प्रकोप से मुक्ति, शनि देव अगले महीने करेंगे गोचर, इन 3 राशियों पर संकट के बादल

कुंभ राशि वालों को जल्द मिलेगी शनि के प्रकोप से मुक्ति! shani ka gochar 2022! Shani Dev Zodiac Change in July 2022

Edited By: , June 22, 2022 / 12:10 PM IST

नई दिल्ली: shani ka gochar 2022 शनि का प्रकोप ऐसा होता है कि जिसकी राशि में बैठ जाए वो पाई-पाई के लिए मोहताज हो जाता है। लेकिन हर बार ​शनि बुरा फल नहीं देता, बल्कि कई बार शनि का गोचर लोगों के लिए लाभदायक भी साबित होता है। वैसे शनिदेव को को न्याय का देवता कहा जाता है, जिसने अपने जीवन में जैसा कर्म किया होता है, उसे वे वैसा ही फल देते हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More: आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, यहां के मेयर कैंडिडेट ने वापस लिया नॉमिनेशन, वरिष्ठ नेताओं को नहीं लगी भनक 

shani ka gochar 2022 बाकी ग्रहों की तरह शनि देव (Shani Dev) भी हर महीने अपनी राशि में परिवर्तन करते हैं। फिलहाल वे कुंभ राशि में विराजमान हैं। अगले महीने यानी 12 जुलाई को वे वक्री अवस्था में मकर राशि में गोचर कर जाएंगे। इस राशि में वे अगले साल जनवरी तक बने रहेंगे। इसके बाद वे फिर से अपनी कुंभ राशि में वापस आ जाएंगे। उनके मकर राशि में रहने पर 3 राशि वालों पर विशेष प्रभाव पड़ने जा रहा है। आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं, जिनकी 20 दिन बाद जिंदगी बदलने जा रही है।

Read More: ‘भुवनेश्वर कुमार को T20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिलेगी जगह’ आशीष नेहरा की भविष्यवाणी ने सबको चौंकाया

धनु राशि (Sagittarius)

इस राशि के लोगों को 20 दिन बाद शनि देव की कुदृष्टि का शिकार होना पड़ सकता है। उनकी कोई पुरानी बीमारी उभरकर सामने आ सकती है, दिए हुए पैसे डूब सकते हैं। अचानक कोई नया रोग घेर सकता है। जितनी मेहनत करेंगे, उसका उतना फल नहीं मिलेगा। परिवार में कलह बढ़ सकती है। शनि देव (Shani Dev) की इस नाराजगी को शांत करने के लिए आपको विशेष उपाय करना होगा। इसके लिए प्रत्येक शनिवार को पीपल के पेड़ की पूजा करनी होगा। साथ ही हर शनिवार को किसी जरूरतमंद को सरसो के तेल का दान करना होगा।

Read More: लव जिहाद और रेप के आरोपियों का VIP ट्रीटमेंट, लग्जरी कार से जेल में छोड़ती दिखी पुलिस, वायरल हुआ वीडियो 

सिंह राशि (Leo)

इस राशि के लोगों के लिए भी अगले 6 महीने संकट भरे हैं, उन्हें काम-धंधे में हानि का सामना करना होगा। किसी कोर्ट-कचहरी के चक्कर में फंस सकते हैं। दफ्तर में आपके सहयोगी आपके खिलाफ कोई षडयंत्र रच सकते हैं। परिवार में क्लेश का माहौल बन सकता है। लिए हुए कर्ज को चुकाने में परेशानियों का सामना करना होगा। आपको परिवार में किसी आकस्मिक बीमारी का भी सामना करना पड़ सकता है। इन समस्याओं से मुक्ति के लिए आपको हर शनिवार को गाय को रोटी खिलानी होगी और घर में शनि मंत्रों का जाप करना होगा।

Read More: ससुराल वाले करते हैं देह व्यापार का घिनौना धंधा…मेरे जिस्म का भी कर दिया सौदा…ससुर, देवर, मौसा ने लूटी आबरू

मेष राशि (Aries)

इस राशि के लोगों के 20 दिन बाद बनते हुए काम बिगड़ने शुरू हो जाएंगे, वे जितना कमाएंगे, उससे ज्यादा उन्हें खर्च करना पड़ जाएगा। परिवार में अशांति का माहौल रहेगा। नौकरी और काम-धंधे में नुकसान उठाना पड़ेगा। बच्चों की पढ़ाई की ओर से परेशान रहेंगे। कुटुंब में कोई अनहोनी सुनने को मिल सकती है। इन हालात में शनि देव (Shani Dev) को प्रसन्न करने के लिए हर मंगलवार और शनिवार को मंदिर जाना होगा, वहां पर हनुमान चालीसा व शनि चालीसा का पाठ करने और सच्चे मन से उन्हें याद करने से इन समस्याओं से छुटकारा पा सकेंगे।

Read More: 8 साल की मासूम को हवस का शिकार बनाने वाला आरोपी निकला HIV, रिपोर्ट देखकर पीड़िता के परिजनों के उड़ गए होश