special coincidence is being made these zodiac signs after 30 year

30 साल बाद नवरात्रि में बन रहा ऐसा विशेष संयोग, खुलेगा इन राशि वालों की किस्मत का ताला

30 साल बाद नवरात्रि में बन रहा ऐसा विशेष संयोग! special coincidence is being made for these zodiac signs after 30 year in Navratri

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : April 3, 2022/10:02 pm IST

नई दिल्ली: Navratri astrology tips Hindi  आस्था और शक्ति का पर्व नवरात्र को देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है। चैत्र नवरात्रि के पर्व की कल से शुरुआत हो चुकी है। इसके साथ ही जहां देवालयों में देवी गीतों की गूंज सुनाई दे रही है तो वहीं भक्तों की भीड़ भी जमकर उमड़ रही है। साथ ही कई नवरात्रि की शुरुआत के साथ ही ग्रहों में भी परिवर्तन हो रहा है। बताया जा रहा है कि 30 साल बाद ऐसा संयोग बन रहा है, जिससे कई राशियों के किस्मत का ताला खुलने वाला है।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

special coincidence  ग्रहों का ये राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ साबित होता है। हिंदू कैलेंडर के अनुसार हिंदू नववर्ष 2079 की शुरुआत 2 अप्रैल से हो चुकी है। बता दें कि इस साल संवत्सर के राजा न्याय के देवता हैं और मंत्री देवगुरू बृहस्पतिदेव हैं।

Read More: IPL 2022 : लिविंगस्टोन का अर्धशतक, पंजाब किंग्स ने CSK को दिया 181 रन का लक्ष्य 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार नए संवत्सर की शुरुआत में 30 साल बाद शनि देव और सूर्य देव का दुर्लभ योग बन रहा है। इस दौरान सूर्य शनि की राशि कुंभ में स्थित हैं और शनि देव इस समय अपनी स्वयं की राशि मकर में विराजमान हैं। इसलिए सूर्य और शनि के इस संयोग का प्रभाव इन 2 राशियों पर खास देखने को मिलेगा। इन 2 राशि के जातकों की किस्मत बदलने वाली हैं।

Read More; 50 प्रतिशत हिंदुओं का हो जाएगा धर्मांतरण, अगर देश में बन गया मुस्लिम प्रधानमंत्री: यति नरसिंहानंद

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए ये संयोग विशेष फलदायी साबित होने वाला है। इस अवधि में हर कार्य में सफलता हाथ लगेगी। इस दौरान बिजनेस में प्रॉफिट हो सकता है। कोई नौकरी कर रहे हैं, तो प्रमोशन की संभावना है। ये संयोग लाभकारी साबित होंगे। व्यापार में विस्तार कर सकते हैं। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। लोग आपकी तारीख करेंगे। आपके काम से बॉस प्रसन्न होगा प्रशंसा करेगा।

Read More: शिवरीनारायण में भी राम वन गमन पथ परियोजना का काम पूरा, 10 अप्रैल को लोकार्पण करेंगे सीएम भूपेश

सिंह राशि

बता दे कि सिंह राशि के जातकों के लिए भी सूर्य और शनि का संयोग शुभ फलदायी साबित होने वाला है। इस अवधि नें किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। कारोबार में लाभ हो सकता है। इस दौरान नए व्यवसायिक संबंध बनने की संभावना है। सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है या फिर प्रमोशन हो सकता है। व्यापार में निवेश के लिए अनुकूल समय है। किसी अनुभवी लोगों के साथ काम करने का मौका मिलेगा और इस दौरान उनसे नई चीजें सीखने को मिलेंगी। कोई बिजनेस संबंधी यात्रा कर सकते हैं। इसका फायदा भविष्य में होगा।

Read More: आदिवासियों को जमीनी हक दिलाने का किया जा रहा है लगातार प्रयास : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 

 
Flowers