These zodiac sign will become rich by Hanuman ji grace on dhriti-shool yog

इन राशियों को मिलेगा बजरंग बली का आशीर्वाद, जमकर होगी पैसों की बारिश, नौकरी के भी बन रहे योग

These zodiac sign will become rich by Hanuman ji grace on dhriti-shool yog

Edited By :   Modified Date:  March 6, 2023 / 11:57 PM IST, Published Date : March 6, 2023/11:24 pm IST

These zodiac sign will become rich by Hanuman ji grace  ज्योतिष शास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है। मंगलवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है, तो कुछ जातकों को आज मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं कि आखिर आपके लिए कैसा रहने वाला है आज का दिन..

Read More : 700 साल बाद एक साथ बन रहे ये 5 ‘शुभ राजयोग’, छप्पर फाड़कर बरसेगा पैसा, धन-दौलत में होगी बढ़ोतरी

These zodiac sign will become rich by Hanuman ji grace  मेष-मन अशान्त रहेगा। तरक्की के अवसर भी मिल सकते हैं।(किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं।

वृष-लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी।

Read More : WPL 2023 : मुंबई इंडियंस की लगातार दूसरी जीत, RCB को बुरी तरह से हराया, ये स्टार खिलाड़ी बनी प्लेयर ऑफ द मैच 

मिथुन-क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिल सकता है। वाणी में मधुरता रहेगी। मन कुछ परेशान हो सकता है। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा।

कर्क- मन प्रसन्न रहेगा। मनोत्साह से कार्य करेंगे। निजी गतिविधियों पर फोकस बनाए रखेंगे। परीक्षा प्रतियोगिता में अच्छा करेंगे। कला प्रदर्शन अच्छा रहेगा। साहस पराक्रम बनाए रखेंगे। तेजी से काम लेंगे। व्यर्थ की बातों से बचें। समय एवं ऊर्जा का प्रबंधन बढ़ाएं। सक्रियता रखेंगे। आकर्षक प्रस्ताव मिलेंगे। निजी संबंधों में सुधार होगा। आर्थिक लाभ में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग समर्थन पाएंगे। महत्वपूर्ण कार्यों को आगे बढ़ाएंगे। पेशेवर प्रभावी रहेंगे। विविध कार्यों में रुचि बनाए रखेंगे।

Read More : मोबाइल खरीदने पर दो बीयर फ्री, होली के मौके पर दुकानदार चला रहा था ऑफर, हुआ कुछ ऐसा कि पहुंच गया जेल 

These zodiac sign will become rich by Hanuman ji grace  सिंह- पारिवारिक मामलों में व्यस्त रहेंगे। कामकाजी पक्ष सामान्य से अच्छा रहेगा। सबके प्रति सम्मान और स्नेह का भाव रखें। तर्क बहस से बचें। भावुक विषयों में जल्दबाजी न दिखाएं। उचित अवसर पर राय रखें। प्रबंधन एवं प्रशासन के मामलों में गति आएगी। पैतृक विषय प्राथमिकता में रहेंगे। बड़ों का सहयोग मिलेगा। सहजता सजगता रखेंगे। पदोन्नति एवं स्थानांतरण संभव हैं। व्यवस्था को मजबूत रखें। घर परिवार से करीबी बढ़ेगी। सुख सुविधाओं पर ध्यान देंगे। व्यक्तिगत विषयों पर फोकस बढेगा।

कन्या- चर्चा संवाद में उत्साह दिखाएंगे। सबसे प्रेम स्नेह बनाकर रखेंगे। संपर्क संचार और सामंजस्य को बल मिलेगा। अपेक्षित सफलता से मनोबल ऊंचा रहेगा। बंधुजनों के साथ समय बिताएंगे। सामाजिकता पर जोर बना रहेगा। वाणिज्यिक मामलों में दूरदर्शिता रखेंगे। साहस पराक्रम राह बनाएंगे। पेशेवर मामले पक्ष में बनेंगे। सहकारिता में रुचि दिखाएंगे। भाईचारे को बल देंगे। करीबियों का समर्थन मिलेगा। शैक्षिक प्रयास फलेंगे। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। दीर्घकालिक योजनाएं संवरेंगी।

तुला–आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। कुटम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहें हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन परेशान हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

Read More : मौसम का प्रकोप! झमाझम बरसे वरुण देव, पानी के साथ जमीन पर बिछी ओलों की चादर

धनु-घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वाहन सुख में वृद्धि भी हो सकती है। धन की स्थिति में सुधार होगा। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। क्रोध की अधिकता रहेगी। सन्तान सुख में वृद्धि होगी।

These zodiac sign will become rich by Hanuman ji grace  वृश्चिक-शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। भौतिक सुखों का विस्तार होगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। भवन सुख में वृद्धि होगी। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

Read More : हॉट गाउन में मलाइका अरोड़ा ने बिखेरा हुस्न का जलवा, बोल्ड लुक देख फैंस भी हुए मदहोश 

मकर-किसी मित्र के आगमन हो सकता है। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। क्षणे रूष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है।

कुंभ- मन अशान्त रहेगा। धर्म-कर्म में श्रद्धाभाव बढ़ेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। धैर्यशीलता बनाए रखने के प्रयास करते रहें। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा।

मीन-परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। सन्तान को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। पिता के सहयोग से किसी पैतृक सम्पत्ति का लाभ मिल सकता है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी।