These zodiac signs will become rich with Mahabhagya Yoga

आज ‘महाभाग्‍य योग’ जगाएगा सोया हुआ भाग्‍य! इन राशि वालों को मिलेगी बेशुमार धन-संपत्ति और तरक्‍की

These zodiac signs will become rich with Mahabhagya Yoga महाभाग्य योग असाधारण व्यक्तियों की ही कुंडली में बनता है।

Edited By :   Modified Date:  March 21, 2023 / 07:50 AM IST, Published Date : March 21, 2023/7:50 am IST

These zodiac signs will become rich with Mahabhagya Yoga: प्रत्येक योगों में से एक शुभ योग है महाभाग्य योग, जिसके बनने से जातक को समाज में सम्मान, प्रतिष्ठा और प्रसिद्धि प्राप्त होती है। यह योग कुंडली में लग्न, चंद्रमा और सूर्य की विषम स्थिति होने पर बनता है। साथ ही स्त्री व पुरुष के जन्म का समय देखा जाता है कि उसका जन्म रात्रि में हुआ है या दिन में। इस योग में स्त्री और पुरुष के लिए अलग-अलग नियम देखने को मिलते हैं। खास बात यह है कि महाभाग्य योग असाधारण व्यक्तियों की ही कुंडली में बनता है।

Read more: Aaj Ka Rashifal: नवरात्री के पहले दिन बनने वाला है ‘अमृत सिद्धि योग’, ये पांच राशि वाले जातक जल्द हो जाएंगे मालामाल

पुरुष जातक की कुंडली में महाभाग्य योग

यदि किसी पुरुष जातक का जन्म लग्न सूर्य व चंद्रमा की विषम राशि यानि मेष ,मिथुन, सिंह ,तुला, धन एवं कुंभ राशि में होना चाहिए, तब कुंडली में महाभाग्य योग बनता है।

यदि पुरुष जातक का जन्म दिन में हो और लग्न, सूर्य व चंद्रमा विषम राशि में हो तो सूर्य का प्रभाव बढ़ जाता है।

स्त्री की कुंडली में महाभाग्य योग का निर्माण

यदि किसी जातिका का जन्म लग्न सूर्य और चंद्रमा की विषम राशि यानि वृषभ, कर्क, कन्या, वृश्चिक, मकर और मीन राशि में होना चाहिए, तब कुंडली में महाभाग्य योग बनता है।

यदि किसी जातिका का जन्म रात्रि में हो और लग्न, सूर्य व चंद्रमा विषम राशि में हो तो, चंद्रमा का प्रभाव बढ़ जाता है।

महाभाग्य योग से इन राशि वालों की चमक सकती है किस्मत

धनु राशि

These zodiac signs will become rich with Mahabhagya Yoga: धनि राशि के लिए महाभाग्य राजयोग (हिन्दू धर्म के महत्वपूर्ण योग) ऐसी स्थितियां बना रहा है जिससे इस राशि को धन लाभ और प्रगति मिलेगी। यदि आप व्यापार में हैं तो बड़ा लाभ मिलेगा और कई मुनाफे हो सकते हैं, वहीं आपकी नौकरी में इस बाद बड़ा प्रमोशन मिलेगा जिससे आपको लाभ होगा।

Read more: 3 राशियों के पास चुम्बक की तरह खिंचा आएगा पैसा, जल्द बनेगा धनलक्ष्मी राजयोग…

कर्क राशि

कर्क राशि पर भी महाभाग्य और राज योग एक साथ लग रहे हैं। इसके प्रभाव से आपके बहुत अच्छे दिन आने वाले हैं और आप जो भी निर्णय लेंगे वो जरूर सफल होंगे। अगर आप विदेश जाने का प्रयास कर रहे हैं तो सफलता मिलेगी।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए राजयोग बनना बहुत शुभ साबित हो सकता है। क्योंकि यह योग आपकी गोचर कुंडली के लग्न भाव में बन रहा है जिससे आपको हर स्थान पर सफलता मिलेगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें