These zodiac signs will earn money and become rich on Basant Panchami

बसंत पंचमी पर इन राशियों का बन रहा विशेष योग, जातकों को होगी धन की प्राप्ति और हो जाएंगे मालामाल

These zodiac signs will earn money and become rich on Basant Panchami : बसंत पंचमी से इन राशियों का धन योग बन रहा है।

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 11:47 PM IST, Published Date : January 12, 2023/11:47 pm IST

These zodiac signs will earn money and become rich on Basant Panchami : नई दिल्ली। हिंदू धर्म में बसंत पंचमी का पर्व विद्या की देवी मां सरस्‍वती की पूजा का पर्व है। इसे प्रकृति की पूजा का भी पर्व कहा जाता है। वैसे तो मकर संक्रांति के दिन से ही दिन लंबे और रातें छोटी होने लगती हैं लेकिन बसंत ऋतु की शुरुआत का प्रतीक बसंत पंचमी को माना जाता है। बसंत पंचमी माघ महीने के शुक्‍ल पक्ष की पंचमी को मनाई जाती है। इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनने और देवी सरस्‍वती की विधि-विधान से पूजा करने की परंपरा है। विद्यार्थियों के लिए बसंत पंचमी का दिन बेहद खास होता है। बसंत पंचमी को श्रीपंचमी भी कहते हैं। बसंत पंचमी से इन राशियों का धन योग बन रहा है।

read more: GGU में राष्ट्रीय युवा दिवस रूप में मनाया गया स्वामी विवेकानंद जयंती, कुलपति प्रो. चक्रवाल हुए शामिल, कहा- सफल होना तपस्या के समान है 

मेष राशि

धन आगमन के योग बने हैं। अच्छा समय है। पूंजी निवेश के लिए परिश्रम करने वालों को रोजगार में सफलताएं मिलेंगी। संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। छात्रों के लिए यह अवधि अनुकूल सिद्ध होगी। परिणाम का समय है। आप परीक्षाओं में उत्तीर्ण होंगे और अच्छे अंकों के साथ आगे बढ़ेंगे। विजय योग बने हुए हैं।

 

मिथुन राशि

आपके राशि स्वामी की स्थिति सूर्य के साथ होने से यह अवधि आपके लिए आर्थिक रूप से लाभकारी सिद्ध हो सकती है, परन्तु मेहनत और प्रयास बनाये रखने पड़ेंगे। नौकरी पेशा जातकों के जीवन में वेतन वृद्धि और प्रोत्साहन लेकर आ सकती है। बैंक-बैलेंस बढ़ेगा, अभी निवेश करने वाले जातकों को लंबे समय तक लाभ मिलेगा।

 

तुला राशि

धन आगमन के योग बने हैं, लेकिन खर्चे भी साथ साथ तैयार रहेंगे, जो भी लोग करियर की नई शुरुआत करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें इस अवधि में जल्द ही सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा जातकों को उनके कार्यक्षेत्र में प्रशंसा और प्रसिद्धि प्राप्त होगी, तो वही व्यवसायी को इस दौरान अपने व्यवसाय में प्रतिष्ठा और ख्याति प्राप्त होने वाली है।

 

धनु राशि

आपका अच्छा समय आ गया है। प्रमोशन के समय नजदीक है लेकिन जनवरी तक कार्यक्षेत्र में संभलकर चलें क्योंकि नौकरीपेशा जातकों को इस गोचर अवधि में अपनी नौकरी को लेकर असुरक्षा महसूस हो सकती है। आप ऑफिस की खराब राजनीति या साजिश का शिकार हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन संतुष्ट रहेगा, खुशहाल रहेगा।

 

मकर राशि

राशि स्वामी का धन भाव की ओर गतिमान होना। धन के लिए मजबूत स्थिति बन रहा है लेकिन विरोधियों या शत्रुओं से सावधान रहें। किसी भी अंजान शख्स पर आंखें मूंदकर विश्वास ना करें, क्योंकि इस समय जो मकर राशि के जो जातक साझेदारी के व्यवसाय में हैं। उन्हें इस दौरान कुछ अनिश्चितताओं का सामना करना पड़ सकता है। सोच समझ कर निर्णय लें।

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

 

 
Flowers