This zodiac sign holders will see change of fate on first solar eclipse of 2022

इस दिन लगेगा साल 2022 का पहला सूर्य ग्रहण, चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत, धन लाभ का बन रहा योग

इस दिन लगेगा साल 2022 का पहला सूर्य ग्रहण, चमकेगी इन राशि वालों की किस्मतः luck change of this zodiac sign will on solar eclipse

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 10:26 AM IST, Published Date : March 22, 2022/6:57 pm IST

नई दिल्लीः This zodiac sign holders  ग्रहण की घटना का ज्योतिषीय व वैज्ञानिक महत्व है। इस वर्ष आने वाली 30 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगेगा। इसके ठीक 15 दिन बाद साल का पहला चंद्र ग्रहण भी लगने वाला है। धार्मिक और ज्योतिषीयों के अनुसार जब कोई ग्रहण लगता है तो उसके शुभ और अशुभ प्रभाव राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलते हैं। आज हम जानेंगे साल का पहला सूर्य ग्रहण किन राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

Read more :  सात फेरे लेने से पहले दुल्हन ने की ये डिमांड, सुनकर दूल्हे पिता को आया हार्टअटैक, जानिए पूरा माजरा 

This zodiac sign holders  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पहला सूर्य ग्रहण मेष राशि में और पहला चंद्र ग्रहण वृश्चिक राशि में लगने जा रहा है। वहीं, ऐसी 3 राशियां हैं जिनपर इस ग्रहण का अत्यधिक लाभ माना जा रहा है।

Read more :  छत्तीसगढ़ में घटी बेरोजगारी दर, CM भूपेश बघेल ने आंकड़ों पर PM मोदी को दी सलाह, कही ये बड़ी बात 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष, धनु और सिंह राशि के लोगों पर पहले सूर्य और चंद्र ग्रहण (Lunar Eclips) का लाभ होगा। सिंह राशि के लोगों के लिए करियर के क्षेत्र में सफलता मानी जा रही है व यह भी कहा जा रहा है कि इनके लिए निवेश अच्छा साबित होगा। मेष राशि के लोगों के लिए नए कार्य की शुरुआत के लिए ग्रहण शुभ माना जा रहा है और आर्थिक स्थिति अच्छी होने के आसार देखे जा रहे हैं। वहीं, वृश्चिक राशि के लोगों के लिए नौकरी के अवसर मिलने की संभावनाएं कही जा रही हैं। इस तरह ये दोनों पहले ग्रहण इन राशियों को प्रभावित करेंगे।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)