Shani Margi 2023: 30 वर्षों के बाद कुंभ राशि में मार्गी होंगे शनिदेव, इन राशि के जातकों पर जमकर बरसाएंगे कृपा

Shani Margi 2023: शनि करीब 30 वर्षों के बाद कुंभ राशि में मार्गी होने जा रहे हैं। शनि के मार्गी होने से सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा।

  •  
  • Publish Date - September 21, 2023 / 02:09 PM IST

Shani Margi 2023: ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को न्याय और कर्मफलदाता माना गया है। शनि सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं। यह किसी एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन के लिए करीब ढाई वर्षों का समय लेते हैं। न्यायाधीश और दंडाधिकारी शनि देव 04 नवंबर 2023 को मार्गी होने जा रहे हैं। आपको बता दें शनि करीब 30 वर्षों के बाद कुंभ राशि में मार्गी होने जा रहे हैं। शनि के मार्गी होने से वैसे तो सभी 12 राशि के जातकों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। लेकिन, इसका कुछ राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और शनि मार्गी होकर इन्हें शुभ फल प्रदान करेंगे।

Read more: आज पलटने जा रही इन राशि वाले जातकों की किस्मत, धन-दौलत में होगी अपार बढ़ोतरी 

मेष राशि

शनिदेव आपकी राशि से 10वें भाव के स्वामी होकर आय के स्थान पर बैठेंगे। ऐसे में 4 नवंबर के बाद से मेष राशि के जातकों की आय में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको कई तरह की उपलब्धियां हासिल होंगी। आपके धन में वृद्धि और मान-सम्मान में इजाफा होगा। जो लोग कारोबार में लिप्त हैं उन्हें अच्छा मुनाफा देखने को मिल सकता है।

वृष राशि

04 नवंबर से शनि की सीधी चाल से वृषभ राशि के जातकों के लिए लाभ के अवसर बढ़ेंगे। शनि ग्रह आपकी राशि में कुंडली के कर्म भाव में गोचर करेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में इजाफा देखने को मिल सकता है। अधूरी इच्छाएं सभी तरह की जल्द ही पूरी होंगी। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। छात्रों के लिहाज से शनि का मार्गी होना किसी वरदान से कम नहीं होगा। लाभ प्राप्त करने के कई मौके आएंगे।

Read more: आज इन राशि के जातकों पर बनी रहेगी बृहस्पति देव की कृपा, नौकरी व कारोबार में खूब होगी तरक्की 

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए शनिदेव का मार्गी होना किसी वरदान से कम नहीं होगा। 04 नवंबर 2023 के बाद शनिदेव सिंह राशि के छठे भाव के स्वामी होकर सप्तम स्थान पर स्थित हैं। सातवें भाव में शनि का होना आपके वैवाहिक जीवन में सुख-शांति लाएगा। धन लाभ के बेहतरीन मौके मिलेंगे। इसके अलावा तरक्की के अच्छे योग भी बन रहे हैं। शत्रुओं पर विजय हासिल होगी।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें