Karwa Chauth: तीन बहनों का एक ही चांद! पति को राजा दशरथ मानती हैं तीनों प​त्नी, एक ही छलनी से देखती है चेहरा |

Karwa Chauth: तीन बहनों का एक ही चांद! पति को राजा दशरथ मानती हैं तीनों प​त्नी, एक ही छलनी से देखती है चेहरा

Karwa Chauth: आपको बता दें कि एक ही पति की तीनों पत्नियां आपस में सगी बहनें हैं और वह कोई अनपढ़ नहीं बल्कि बुंदेलखण्ड विश्वविद्यालय से पीजी कर चुकी हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 1, 2023 / 02:09 PM IST, Published Date : November 1, 2023/2:08 pm IST

Karwa Chauth: चित्रकूट। करवाचौथ का त्यौहार सुहागिन महिलाओं के लिए काफी खास माना जाता है, पति की लंबी उम्र और सुखमय जीवन के लिए इस दिन पत्नियां व्रत रखती हैं। लेकिन एक पति ऐसा भी है जिसके लिए लिए तीन पत्नियां एक साथ व्रत रखती है और एक ही समय एक ही छलनी से अपने एक ही पति का चेहरा देखती है। आपको बता दें कि एक ही पति की तीनों पत्नियां आपस में सगी बहनें हैं और वह कोई अनपढ़ नहीं बल्कि बुंदेलखण्ड विश्वविद्यालय से पीजी कर चुकी हैं।

read more:  CG Mahasamund Assembly News: आखिर विजय बघेल ने क्यों भरा महासमुंद से नामांकन?.. क्या है इसके पीछे की पूरी रणनीति, यहाँ जाने

आपको सुनकर जरूर अटपटा लग रहा होगा लेकिन यह एक सच्चाई है, यूपी के चित्रकूट में रहने वाले कृष्णा की तीन पत्नियां हैं, तीनों सगी बहनें हैं। तीनों बहनों ने करीब 13 साल पहले कृष्णा को अपना पति माना था। तब से आज तक तीनों बहने एक साथ खुशी-खुशी रह रही हैं। तीनों बहनें एक साथ ही करवा चौथ का त्योहार मनाती हैं।

read more:  Chitrakot Bjp Congress Candidate 2023: इस कद्दावर प्रत्याशी के सामने भाजपा ने अपने इस उम्मीदवार को उतारा मैदान में, होगा जबरदस्त मुकाबला

बता दें कि चित्रकूट निवासी तीन बहनें शोभा, रीना और पिंकी की शादी कृष्णा से 15 साल पहले हुई थी। तीनों बहनों ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर की डिग्री ले रखी है। एक पति के साथ तीनों बहनें खुशी से रहती हैं। ये बहनें हर साल करवाचौथ भी एक साथ ही मनाती हैं। इस साल भी करवाचौथ पर तीनों बहनों ने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखा है।

read more:  हंगरी ने वर्ल्ड प्रेस फोटो प्रदर्शनी में एलजीबीटीक्यू+ संबंधित तस्वीरों को लेकर किशोरों के प्रवेश पर लगाई रोक

इनमें सबसे खास बात यह है कि ये बहनें अपेन पति को राजा दशरथ का अवतार मानती हैं। बता दें, तीनों बहनें एक साथ ही एक घर में रहती हैं। लोगों की मानें तो पहली बार ऐसा देखा जा रहा है कि एक पति की तीन पत्नियां हैं और तीनों एक साथ आपस में प्यार से रहती हैं। तीनों पत्नियां अपने पति को राजा दशरथ का अवतार मानती हैं। तीनों बहनों के दो-दो बच्चे हैं।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

 
Flowers