#SarkarOnIBC24: टिकट के कतार में नेताओं का परिवार.. कैसे बनेगी फिर से सरकार? देखिए IBC24 में सरकार | Sarkar On IBC24

#SarkarOnIBC24: टिकट के कतार में नेताओं का परिवार.. कैसे बनेगी फिर से सरकार? देखिए IBC24 में सरकार

Edited By :   Modified Date:  August 10, 2023 / 12:06 AM IST, Published Date : August 10, 2023/12:03 am IST

रायपुर: रायगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी के विधायक काबिज हैं, बावजूद इसके इस सीट से एक बार फिर टिकट मांगने वालों का तांता लगा हुआ है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सीट पर आम कार्यकर्ताओं के अलावा पूर्व मंत्री का परिवार भी टिकट की कतार में हैं। (Sarkar On IBC24) ऐसे में इस बार कांग्रेस खेमे में टिकट के लिए घमासान होना तय माना जा रहा है।

ये हैं कांग्रेस के टिकट के दावेदार अनिल अग्रवाल। जो पूर्व विधायक रामकुमार अग्रवाल के बेटे और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव हैं। कांग्रेस में रायगढ़ सीट से अनिल अकेले नेता नहीं हैं, जो टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही रायगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी के टिकट के दावेदारों की संख्या बढ़ती जा रही है। ये पहला मौका है, जब मौजूदा विधायक कांग्रेस पार्टी से होने के बावजूद भी पार्टी में टिकट मांगने वालों की कतार लगी हुई है…विधायक प्रकाश नायक अपनी दूसरी पारी के लिए तैयार हैं ही लेकिन कांग्रेस से कई अन्य चेहरे भी टिकट पाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

गुरुवार को लाडली बहनों के खाते में आएंगे 1000 रुपए, सीएम शिवराज रीवा से ट्रांसफर करेंगे राशि

इसमें पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और पांच बार विधायक रहे केके गुप्ता के बेटे अरुण गुप्ता का नाम शामिल है। पूर्व विधायक रामकुमार अग्रवाल के बेटे डॉ राजू अग्रवाल और पोते अनिल अग्रवाल भी टिकट की आस में हैं। दावेदारों का सिलसिला यहीं नहीं थम रहा है…नगर निगम के सभापति जयंत ठेठवार और महापौर जानकी काटजू भी रायगढ़ सीट से ही संभावनाएं तलाश रहे हैं।

ऐसे में इस बार कांग्रेस पार्टी में टिकट के लिए घमासान मचना तय मना जा रहा है। टिकट को लेकर दावेदारों का क्या कहना है। मामले में स्थानीय विधायक और जिला कांग्रेस संगठन खींचतान या घमासान जैसी बातों को खारिज कर रहे हैं। विधायक का कहना है कि टिकट मांगने वालों की संख्या बढना कोई गलत नहीं है, लेकिन किसी भी ऐसे व्यक्ति को टिकट नहीं दिया जाएगा, जो चुनाव के समय खुद को एक्टिव बता रहे हो। इधर कांग्रेस संगठन का मानना है कि इस बार दावेदारों की संख्या ज्यादा है, लेकिन खींचतान जैसी स्थिति नहीं है।

ये तो तय है कि टिकट उसी को मिलेगा, जिसकी लगभग जीत तय हो.. लेकिन इससे दूसरे दावेदारों में अंसतोष पैदा होना स्वाभाविक है। (Sarkar On IBC24) जाहिर है रायगढ़ में कांग्रेस के लिए टिकट वितरण किसी चुनौती से कम नहीं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें