Free Gas Cylinder : यहां की सरकार का बड़ा तोहफा, राज्य की जनता को मिलेग मुफ्त गैस सिलेंडर, तैयार रखें ये दस्तावेज |

Free Gas Cylinder : यहां की सरकार का बड़ा तोहफा, राज्य की जनता को मिलेग मुफ्त गैस सिलेंडर, तैयार रखें ये दस्तावेज

Free Gas Cylinder in UP: उज्जवला योजना के तहत 1.75 करोड़ लाभार्थियों को दो निशुल्क एलपीजी सिलेंडर देने की जगह उनके बैंक खाते में रुपये डालने पर विचार किया जा है।

Edited By :   Modified Date:  August 19, 2023 / 07:58 PM IST, Published Date : August 19, 2023/7:58 pm IST

Free Gas Cylinder in UP : लखनऊ। सरकार जनता को कई योजनाओं का लाभ दे रही है। वहीं उनकी सुविधा को देखते हुए कई चीजे मुहैया करा रही है। एक ओर देश में गैस सिलेंडर के दाम आसमां छू रहे है। तो वहीं ​गैस सिलेंडर को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है। यूपी सरकार ने आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश के उज्जवला लाभार्थियों के लिए अच्छी ख़बर है। योगी सरकार सरकार उज्ज्वला योजना के 1.75 करोड़ लाभार्थियों को दो निशुल्क एलपीजी सिलेंडर देने की जगह उनके बैंक खाते में पैसे डालने की तैयारी में है। यदि सबकुछ ठीक रहा तो एक सिलेंडर के लिए 914.50 रुपये का भुगतान होगा।

read more ;Don 3 Movie : Don 3 से हुई कियारा की छुट्टी, अब ये हसीना निभाएगी जंगली बिल्ली का किरदार 

2022 में किए गए वादे को पूरा करेगी योगी सरकार – Free Gas Cylinder in UP

Free Gas Cylinder in UP : 2022 में विधानसभा चुनाव में किए गए वादे को योगी सरकार निभाने जा रही है। ये वादा उज्जवला योजना के तहत 1.75 करोड़ लाभार्थियों को दो निशुल्क एलपीजी सिलेंडर देने की जगह उनके बैंक खाते में रुपये डालने पर विचार किया जा है। एक सिलेंडर के लिए 914.50 रुपये का भुगतान किया जाएगा। साल में दो बार होगा ये भुगतान किया जाएगा।

 

यूपी की जनता के खातों में कब आएगी किस्त?

योगी सरकार पहली किस्त का रुपया दिवाली में भेजने की योजना बना रही है। इसको लेकर लाभार्थियों के बैंक एकाउंट को आधार से लिंक कराने की कार्रवाई तेज कर दी गई है। जबकि दूसरा सिलेंडर होली में देने की योजना बनाई जा रही है, इसका पैसा भी सरकार खाते में ही डालेगी। दरअसल, विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों को होली और दिवाली पर फ्री में सिलेंडर देने का वादा किया था। 2024 में लोकसभा चुनाव भी होने हैं, इसको देखते हुए योगी सरकार ने लाभार्थियों को एलपीजी सिलेंडर देने की योजना बनाई है।

read more ;”गलत जगहों को छूते थे ससुर, आधी रात को खटखटाते थे दरवाजा”.. दीपिका उर्फ़ नजीरा ने किये सनसनीखेज खुलासे

केंद्र सरकार की योजना रहेगी जारी- Free Gas Cylinder in UP

सिलेंडर के खुदरा और औसत मूल्य 1144 रुपये में केंद्र सरकार से 230 रुपये की सब्सिडी मिलती है, जिसे अगर घटा दिया जाए तो 914.50 मूल्य बनता है। लाभार्थियों को एक सिलेंडर का 914.50 रुपये भुगतान करने पर योगी सरकार ने सहमति जताई है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें