BPL ration card holders will get free ration

सीएम ने कर दी घोषणा, अब इस नई योजना से राशन कार्ड धारकों को मिलेगा ये बड़ा फायदा…

BPL ration card holders will get free ration राशन कार्ड धारकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी इसमें मुख्यमंत्री ने ऐलान करते हुए बताया है कि....

Edited By :   Modified Date:  May 3, 2023 / 01:09 PM IST, Published Date : May 3, 2023/1:09 pm IST

BPL ration card holders will get free ration : हरियाणा में राशन कार्ड धारकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी इसमें मुख्यमंत्री ने ऐलान करते हुए बताया है कि बीपीएल राशन कार्ड को बिजली बिल की लिमिट को ₹9000 से बढ़ाकर ₹12000 तक करने का फैसला किया है इसमें गरीब लोगों का बड़ा फायदा होगा। 12000 रुपए तक के वार्षिक बिजली बिल वाले परिवारों को इसी महीने से राशन मिलना शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री अपने कुरुक्षेत्र जनसंवाद कार्यक्रम के दूसरे दिन अभिमन्युपुर गांव में खुला दरबार लगाकर आम जनता की समस्या सुन रहे थे।

Read more: Raisen news: बेमौसम बारिश ने खोली सिस्टम की पोल, खरीदी के बावजूद बारिश में भीग रहा गेहूं 

इस दौरान उन्होंने गरीब परिवारों को बड़ी राहत देते हुए यह घोषणा की कि 9000 रुपये के बजाय अब 12000 रुपये तक के वार्षिक बिजली बिल वालों को मुफ्त राशन का लाभ मिल सकेगा।मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार के पास एक सर्वे की रिपोर्ट यह थी कि 9000 रुपये तक के वार्षिक आय वाले परिवारों की औसत आय 180000 रुपये है।

Read more: छत्तीसगढ़ और कर्नाटक के राम और हनुमान क्या अलग-अलग है? सांसद ने किए सीएम से सवाल 

BPL ration card holders will get free ration : लेकिन अब सरकार ने यह तय किया है कि जिन परिवारों का कुल वार्षिक बिजली बिल 12000 रुपये है उनकी औसत आय 180000 रुपये मानी जाएगी।इसके साथ ही मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने यह भी घोषणा की कि कल से ही सभी संबंधित विभागों के जरिए यह संदेश लाभार्थियों तक पहुंचा दिया जाएगा l और जिन भी परिवारों का राशन 9000 रुपये से अधिक बिजली बिल होने की वजह से कटा है ऐसे परिवारों को इसी मई महीने से ही राशन मिलना शुरू हो जाएगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें