Gas Cylinder In Rs 450

Gas Cylinder In Rs 450 : सीएम ने नए साल से पहले पूरा किया वादा, 1 जनवरी से 450 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर… यहां जानें कैसे उठा सकेंगे लाभ

Gas Cylinder In Rs 450 : सीएम ने नए साल से पहले पूरा किया वादा, 1 जनवरी से 450 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर... यहां जानें कैसे उठा सकेंगे लाभ

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2023 / 08:28 PM IST, Published Date : December 27, 2023/8:28 pm IST

Gas Cylinder In Rs 450 : टोंक। राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने प्रदेश की जनता को नए साल का तोहफा दिया है। सीएम ने एक सभा में कहा की उज्ज्वला योजना की महिलाओं को रसोई गैस पर सब्सिडी मिलेगी। जनवरी 2024 से सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर 450 रुपये में मिलेगा। इस योजना के तहत सब्सिडी की राशि राज्य सरकार द्वारा वहन की जाएगी और लाभार्थी महिलाओं के खातों में ये राशि हस्तांतरित की जाएगी।”

Read more:  Ayodhya Junction New Name: बदला गया अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम, जानिए अब किस नाम से जाना जाएगा 

बता दें कि बीजेपी ने चुनाव में वादा किया था कि 450 रुपये में  गैस सिलेंडर दिए जाएंगे। उसी वादे को पूरा करते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि 450 में सिलेंडर 1 जनवरी से मिलेगा। उज्ज्वला योजना की महिलाओं को रसोई गैस पर सब्सिडी मिलेगी।

आपको बता दें प्रधानमंत्री उज्‍ज्‍वला योजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2016 में शुरू किया था, ताकि गरीब परिवारों को सस्‍ती कीमत पर एलपीजी गैस का लाभ दिया जा सके। प्रधानमंत्री उज्‍ज्‍वला योजना के तहत अगर आप अप्‍लाई करना चाहते हैं तो अधिकारिक वेबसाइट www.pmuy.gov.in पर जाएं। अब आपको ‘अप्लाई फॉर PMUY कनेक्शन’ पर क्लिक करना होगा। जिस कंपनी का गैस सिलेंडर लेना चाहते हैं उसको चुनें। इसके बाद आप सभी जानकारी दस्‍तावेजों के साथ भरकर अप्‍लाई बटन पर क्लिक कर दें। अगर आप योग्‍य हुए तो इस योजना के तहत आपको कुछ दिन में लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp