Tamil Nadu employees' pensioners increase pension amount 2022

कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए बड़ी खबर! पेंशन राशि में बढ़ोतरी, इस दिन आएगा खाते में पैसा, CM ने की घोषणा

Tamil Nadu employees' pensioners increase pension amount : पेंशनर्स के खाते में अब सालाना 6000 रूपये का इजाफा देखने को मिलेगा।

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2022 / 02:26 PM IST, Published Date : December 18, 2022/1:38 pm IST

Tamil Nadu employees’ pensioners increase pension amount : नई दिल्ली।  केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जल्द ही उनके महंगाई भत्ते में इजाफा देखने को मिलेगा। सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में 4 से 5 फीसद की वृद्धि की संभावना तेज हो गई है। अभी तक के आए एआईसीपीआई आंकड़े में इस बात के संकेत मिल रहे हैं।

read more : कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी की पहली बैठक खत्म, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नए लोगों को मौका देने की कही बात 

Tamil Nadu employees’ pensioners increase pension amount : तो वहीं तमिलनाडू के कर्मचारियों पेंशनर्स के लिए भी अच्छी खबर सामने आई है। सीएम की बड़ी घोषणा के बाद पेंशन राशि में इजाफा किया गया है। सीएम ने कहा कि सरकार सभी वर्ग खासतौर पर हंसी के लोगों के कल्याण के लिए हमेशा प्रतिबंध है और इस वजह से यह निर्णय लिया गया है। पेंशनर्स के खाते में अब सालाना 6000 रूपये का इजाफा देखने को मिलेगा। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने घोषणा करते हुए कहा कि दृष्टिबाधित लोग सहित दिव्यांग की पेंशन राशि को 1000 से बढ़ाकर 1500 रूपए किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा कि 4 लाख से अधिक दिव्यांग जनों को इस योजना का लाभ मिलेगा।

read more : केंद्रीय विद्यालय में निकली बंपर भर्ती, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन, कल से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया

Tamil Nadu employees’ pensioners increase pension amount : उनके मासिक पेंशन में वृद्धि की जा रही है। दिव्यांग जनों के लाभ के लिए राज्य सरकार द्वारा विभिन्न उपाय भी किए जा रहे हैं। रिक्तियों की पहचान कर उनके लिए विशेषज्ञ समिति का निर्माण किया जा रहा है। जहां दिव्यांग जनों की नियुक्ति की जा सके।

read more : खुशखबरी ! सस्ता हुआ खाने का तेल, इस वजह से दाम में आई भारी गिरावट.. 

लैपटॉप देने की योजना कर सकेंगे घर बैठे काम

सीएम ने अपनी घोषणा में कहा कि राज्य सरकार अनूठा उपाय ढूंढ रही है। जिससे दिव्यांग जनों को लैपटॉप देने की योजना की शुरुआत की जा सके और उनके लिए मोबाइल क्लीनिक को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है।

read more : कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी की पहली बैठक खत्म, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नए लोगों को मौका देने की कही बात 

सीएम ने अपनी घोषणा में कहा कि दिव्यांगजनों को काम करने के लिए दफ्तर जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। हमें ऐसा परिवेश निर्मित करने वाले हैं, जिससे उन्हें घर से काम करने की सुविधा दी जाएगी। साथ ही शासकीय और निजी क्षेत्र में दिव्यांगजन को बिना किसी की मदद की स्वतंत्रता से काम करने की सक्षमता प्राप्त होगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers