Tamil Nadu Ration Card Latest News : Beneficiaries will get 2500 rupees

Ration Card Latest News : राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी! इस प्रदेश के लाभार्थियों को मिलेंगे 2500 रुपए, करोड़ों लोगों के खाते में आएंगे पैसे

Tamil Nadu Ration Card Latest News : तमिलनाडु सरकार जनवरी के महीने में राज्य के सभी राशन कार्ड धारकों के खातों में कैश ट्रांसफर करती है।

Edited By: , December 19, 2022 / 07:02 AM IST

Tamil Nadu Ration Card Latest News : चैन्नई। केंद्र सरकार के अलावा कई राज्य सरकारों द्वारा राशन कार्ड धारकों को कई तरह के लाभ दिए गए हैं। हर साल की तरह इस साल भी राज्य सरकार राशन कार्ड धारकों के खाते में पैसे ट्रांसफर कर सकती है। आपको बता दें कि तमिलनाडु सरकार पोंगल यानी जनवरी के महीने में राज्य के सभी राशन कार्ड धारकों के खातों में कैश ट्रांसफर करती है।

read more : Petrol and diesel latest Today price : प्रदेश के इन शहरों में पेट्रोल-डीजल के दामों में हुआ बदलाव, जानें आज के लेटेस्ट रेट 

Tamil Nadu Ration Card Latest News : सरकारी आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में राज्य में लगभग 2.20 करोड़ राशन कार्ड धारक हैं, जिनमें से लगभग 14.6 लाख लाभार्थियों को छोड़ दिया जाए, तो सभी के पास बैंक खाते हैं जिनमें पैसा स्थानांतरित किया जाता है। आपको बता दें कि पोंगल का त्योहार 14 जनवरी को है और पिछले 2 साल में कर्मचारियों ने कार्डधारियों के खाते में 5000 रुपये की राशि ट्रांसफर की है. राज्य सरकार ने वर्ष 2020 में कार्डधारियों के खाते में 2500 रुपये की नकद राशि ट्रांसफर की थी।

read more : बाबा महाकाल के दरबार में महिलाओं ने लगाए ठुमके, सोशल मीडिया पर अपलोड होते ही हो गया ताबड़तोड़ वायरल 

Tamil Nadu Ration Card Latest News : प्रदेश सरकार लगातार राज्य के लोगों को यह सुविधा मुहैया करा रही है। वर्ष 2015 में राज्य सरकार ने गिफ्ट बैग दिए थे। वहीं, वर्ष 2019 में राज्य के जरूरतमंदों को 1000 रुपये, 2020 में 2500 रुपये और 2021 में 2500 रुपये की नकद राशि हस्तांतरित की गई।

read more : Petrol and diesel latest Today price : प्रदेश के इन शहरों में पेट्रोल-डीजल के दामों में हुआ बदलाव, जानें आज के लेटेस्ट रेट 

Tamil Nadu Ration Card Latest News : यह राशि सरकार द्वारा दी जाती है ताकि राज्य के सभी लोग इस त्योहार को खुशी से मना सकें। इसके साथ ही चावल, गन्ना और शक्कर भी भेंट की जाती है। आपको बता दें कि इसे पहली बार जनवरी 2014 में शुरू किया गया था। उस समय राज्य सरकार ने 100 रुपये की नकद राशि के साथ एक किलो कच्चा चावल और एक किलो चीनी दी थी।

read more : BCCI ने ऋषभ पंत को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता, खराब परफॉर्मेंस बनी वजह?

उम्मीद है कि इस साल भी सरकार करोड़ों खाताधारकों को कैश ट्रांसफर करेगी। राज्य सरकार दिसंबर माह में ही राशि की घोषणा कर सकती है, जिसके बाद पोंगल से पहले करोड़ों कार्डधारकों के खाते में यह पैसा और उपहार दिया जाएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें