मप्र में कांग्रेस के नेता भाजपा में शामिल, कांग्रेस ने उन्हें 'विश्वासघाती' बताया |

मप्र में कांग्रेस के नेता भाजपा में शामिल, कांग्रेस ने उन्हें ‘विश्वासघाती’ बताया

मप्र में कांग्रेस के नेता भाजपा में शामिल, कांग्रेस ने उन्हें 'विश्वासघाती' बताया

:   Modified Date:  April 20, 2024 / 04:42 PM IST, Published Date : April 20, 2024/4:42 pm IST

भोपाल, 20 अप्रैल (भाषा) मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से कांग्रेस के एक पूर्व विधायक और पार्टी के कई अन्य स्थानीय नेता शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। इस पर कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने उन्हें ‘विश्वासघाती’ बताया।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण में राज्य की छह लोकसभा सीट पर मतदान के एक दिन बाद यहां एक कार्यक्रम में शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हरिवल्लभ शुक्ला और कांग्रेस के अन्य कार्यकर्ताओं का भाजपा में स्वागत किया।

यादव ने भाजपा के नए सदस्यों से कहा, “हम पार्टी में आपका खुले दिल से स्वागत करते हैं। हम एकमत होकर काम करने जा रहे हैं। आप सुझाव देने और पार्टी (भाजपा) में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए स्वतंत्र हैं।’

भाजपा की एक विज्ञप्ति में दावा किया गया कि समारोह में 100 से अधिक कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हुए।

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं को अपने पाले में करने के लिए एक अभियान चलाया है। पिछले कुछ महीनों में राज्य में कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री यादव ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का परिवार मध्य प्रदेश में सबसे तेज गति से विस्तार कर रहा है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी के मीडिया सलाहकार के के मिश्रा ने शुक्ला को एक चुकी हुई ताकत बताया। उन्होंने दावा किया कि पूर्व विधायक के जाने से कांग्रेस पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा, “जो लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं वे अपनी राजनीतिक मां को धोखा दे रहे हैं। उन्हें सब कुछ मिला, लेकिन जब पार्टी को वापस देने और विभाजनकारी ताकतों से लड़ने का समय आया, तो उन्होंने अपनी पीठ दिखा दी और धन और बाहुबल के प्रलोभन में भाग गए।’

मिश्रा ने कहा, ‘इतिहास इन ‘विश्वासघातियों’ को माफ नहीं करेगा।’

भाजपा शासित मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीट में से छह पर पहले चरण में शुक्रवार को मतदान हुआ। शेष निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल से 13 मई के बीच तीन और चरणों में मतदान होगा।

भाषा दिमो अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)