वायनाड में हार के डर से राहुल रायबरेली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं: मप्र मुख्यमंत्री यादव |

वायनाड में हार के डर से राहुल रायबरेली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं: मप्र मुख्यमंत्री यादव

वायनाड में हार के डर से राहुल रायबरेली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं: मप्र मुख्यमंत्री यादव

:   Modified Date:  May 3, 2024 / 03:35 PM IST, Published Date : May 3, 2024/3:35 pm IST

भोपाल, तीन मई (भाषा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता ने हार के डर से निर्वाचन क्षेत्र बदल दिया है और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। राहुल वर्तमान में केरल की वायनाड लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में गांधी ने अमेठी के साथ-साथ वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था। हालांकि, वे वायनाड से जीत दर्ज करने में कामयाब रहे, लेकिन अमेठी सीट केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार गए।

मीडिया को दिए गए एक बयान में यादव ने कहा, ‘‘राहुल गांधी पिछली बार अमेठी से हारने के बाद केरल भाग गए थे, अब वे वायनाड में हार की आशंका को देखते हुए रायबरेली भाग रहे हैं। उन्हें रायबरेली से भी हार का सामना करना पड़ेगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘राहुल वायनाड में हार के डर से अमेठी से चुनाव लड़ने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन ईरानी ने पिछले पांच वर्षों में बेहतरीन काम किया और कांग्रेस को अमेठी की पांच में से चार विधानसभा सीट पर जमानत तक गंवानी पड़ी।’’

इस सप्ताह की शुरुआत में यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार स्मृति ईरानी के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद अमेठी में रोड शो किया था।

यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तीसरे कार्यकाल के लिए बन रहे उत्साही माहौल के कारण कांग्रेस आखिरी समय तक अमेठी और रायबरेली सीट से उम्मीदवारों का चयन नहीं कर पाई।

उन्होंने दावा किया कि भाजपा पिछले रिकॉर्ड भी तोड़ देगी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास में बाधा डालने और मोदी के बारे में हल्की बातें करने के लिए लोग कांग्रेस को करारा जवाब देंगे।

रायबरेली सीट पिछले दो दशकों से राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी के पास थी। कांग्रेस ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल शर्मा को अमेठी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा गया है।

भाषा दिमो खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)