मप्र: जटिया की पत्नी के निधन के बाद भाजपा ने छह मंत्रियों का अभिनंदन समारोह स्थगित किया |

मप्र: जटिया की पत्नी के निधन के बाद भाजपा ने छह मंत्रियों का अभिनंदन समारोह स्थगित किया

मप्र: जटिया की पत्नी के निधन के बाद भाजपा ने छह मंत्रियों का अभिनंदन समारोह स्थगित किया

:   Modified Date:  June 16, 2024 / 08:44 PM IST, Published Date : June 16, 2024/8:44 pm IST

भोपाल, 16 जून (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यनारायण जटिया की पत्नी के निधन के कारण रविवार को मध्य प्रदेश से छह नवनियुक्त केंद्रीय मंत्रियों के अभिनंदन समारोह को स्थगित कर दिया।

यह कार्यक्रम शाम में आयोजित किया जाने वाला था। इसमें शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेंद्र कुमार, सावित्री ठाकुर, दुर्गादास उइके और मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य एल मुरुगन को सम्मानित किया जाना था।

भाजपा के प्रदेश महासचिव और विधायक भगवानदास सबनानी ने संवाददाताओं को बताया, ‘संसदीय बोर्ड के सदस्य, पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यनारायण जटिया की पत्नी के निधन के कारण मध्य प्रदेश के छह मंत्रियों का अभिनंदन समारोह स्थगित कर दिया गया है। हमें दोपहर दो बजे यह दु:खद समाचार मिला।’’

उन्होंने बताया कि मंत्री यहां पार्टी कार्यालय में भारतीय जनसंघ (बीजेएस) के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं भाजपा के प्रमुख विचारक दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करेंगे।

इससे पहले, चार बार मुख्यमंत्री रह चुके और राज्य में पार्टी के सबसे लोकप्रिय नेता चौहान का दिल्ली से ट्रेन से भोपाल स्टेशन पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। विशेष रूप से डिजाइन किए गए वाहन में सवार होकर चौहान यहां राज्य पार्टी कार्यालय के लिए रवाना हुए।

चौहान ने विदिशा लोकसभा क्षेत्र से 8.2 लाख मतों के अंतर से जीत हासिल की थी और वह केंद्रीय कृषि मंत्री बनाए गए।

भोपाल की अपनी ट्रेन यात्रा के दौरान चौहान ने यात्रियों से भी बातचीत की। ट्रेन के मध्य प्रदेश में प्रवेश करने के बाद भोपाल तक ठहराव वाले हर स्टेशन पर उनका स्वागत किया गया।

भाषा आशीष सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)