मप्र की बैतूल लोकसभा सीट के चार मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान, शाम पांच बजे तक करीब 72 प्रतिशत मतदान |

मप्र की बैतूल लोकसभा सीट के चार मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान, शाम पांच बजे तक करीब 72 प्रतिशत मतदान

मप्र की बैतूल लोकसभा सीट के चार मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान, शाम पांच बजे तक करीब 72 प्रतिशत मतदान

:   Modified Date:  May 10, 2024 / 08:55 PM IST, Published Date : May 10, 2024/8:55 pm IST

भोपाल, 10 मई (भाषा) मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट के चार मतदान केंद्रों पर शाम पांच बजे तक लगभग 72 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। यहां सात मई के मतदान में इस्तेमाल की गई इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के आग से क्षतिग्रस्त होने के बाद शुक्रवार को पुनर्मतदान हुआ।

एक अधिकारी ने बताया कि शाम पांच बजे तक चारों मतदान केंद्रों पर 71.81 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे समाप्त होना था। मतदान दलों के लौटने के बाद रात आठ बजे तक मतदान का अंतिम आंकड़ा आने की उम्मीद है।

बैतूल जिले के सोनोरा गौला गांव के पास मंगलवार रात मतदान कर्मियों को ले जा रही एक बस में आग लगने से कुछ इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन क्षतिग्रस्त हो गईं, जिसके बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को चार मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया।

राजकीय एकीकृत उच्च विद्यालय, राजापुर, राजकीय एकीकृत उच्च विद्यालय, रैयत, राजकीय प्राथमिक विद्यालय कुंडा- रैयत और राजकीय एकीकृत उच्च विद्यालय, चिखलीमाल के बूथ पर पुनर्मतदान का आदेश दिया गया।

अधिकारी ने बताया कि ये मतदान केंद्र बैतूल संसदीय सीट (एसटी आरक्षित) के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। पुनर्मतदान वाले क्षेत्रों में शराब की दुकानों की बंदी और कर्मचारियों की छुट्टी की घोषणा की गई।

एक चुनाव अधिकारी ने पहले कहा था कि मंगलवार (सात मई) को बैतूल लोकसभा सीट पर अनुमानित तौर पर 72.65 प्रतिशत मतदान हुआ था।

बैतूल मध्य प्रदेश की उन नौ सीट में से एक है जहां मौजूदा लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान हुआ। आठ उम्मीदवार मैदान में थे, लेकिन मुख्य मुकाबला मौजूदा भाजपा सांसद दुर्गादास उइके और कांग्रेस के रामू टेकाम के बीच है।

बैतूल सीट पर 1996 से भाजपा जीतती आ रही है।

भाषा दिमो

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers