लोकसभा चुनाव के आश्चर्यजनक परिणामों के लिए चार जून का का इंतजार करें : कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह |

लोकसभा चुनाव के आश्चर्यजनक परिणामों के लिए चार जून का का इंतजार करें : कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह

लोकसभा चुनाव के आश्चर्यजनक परिणामों के लिए चार जून का का इंतजार करें : कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह

:   Modified Date:  May 20, 2024 / 09:01 PM IST, Published Date : May 20, 2024/9:01 pm IST

भोपाल, 20 मई (भाषा) कांग्रेस महासचिव जितेंद्र सिंह ने सोमवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ‘असली चेहरा’ मौजूदा चुनावों में उजागर हो गया है इसलिए लोकसभा चुनाव के लिए चार जून को जब वोटों की गिनती होगी तो आश्चर्यजनक परिणाम सामने आएंगे।

विपक्षी दलों के पक्ष में मूक लहर (अंडरकरंट) का दावा करते हुए सिंह ने कहा कि कांग्रेस चुनावों में शानदार प्रदर्शन करेगी और मध्य प्रदेश और असम में जीत में काफी सुधार करेगी।

मप्र और असम के राजनीतिक मामलों के प्रभारी कांग्रेस महासचिव ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘एक अलग तरह के नतीजे सामने आएंगे। चार जून को आश्चर्यजनक परिणाम सामने आएंगे। चुनाव में एक मूक लहर है। भाजपा बेनकाब हो गई है।’’

उनका यह बयान लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के दिन आया, जिसमें छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीट शामिल हैं।

सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘उन्होंने चुनाव जीतने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया और जाति, धर्म के आधार पर अभियान चलाया। उन्होंने एक के बाद एक नई गारंटी की घोषणा की। मध्य प्रदेश की जनता उनकी खोखली गारंटी और राजनीतिक हथकंडे को समझ चुकी है। अब, उनकी गारंटी और हथकंडे बेनकाब हो गए हैं।’’

कांग्रेस नेता ने कहा कि मध्य प्रदेश और असम के साथ-साथ कांग्रेस देश के बाकी हिस्सों में भी चुनाव में शानदार प्रदर्शन करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री से लेकर प्रखंड स्तर के नेताओं तक, भाजपा ने बहुत अहंकारी अभियान चलाया है।’’ सिंह ने सत्तारूढ़ भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों और राज्य मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया और दावा किया कि भगवा पार्टी ने लोगों पर उसे वोट देने के लिए दबाव डाला है।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘लोगों को धमकियां मिली हैं कि (भाजपा को) वोट दो नहीं तो उनकी बिजली और पानी की आपूर्ति काट दी जाएगी।”

कांग्रेस नेता मध्य प्रदेश में पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। मप्र में 29 सीट के लिए मतदान संपन्न हुआ है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ रही है और जो लोग पार्टी की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाना चाहते थे वे राज्य में संगठन से बाहर हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़े पैमाने पर कार्यकर्ताओं और नेताओं का पलायन हुआ। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी जैसे कई कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हो गए।

सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी ने भाजपा शासित मध्य प्रदेश में धन, बाहुबल और राज्य मशीनरी के दुरुपयोग सहित सभी बाधाओं के बावजूद चुनाव लड़ा और अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘राज्य मशीनरी ने मध्य प्रदेश में (सत्तारूढ़ दल के पक्ष में) काम किया।’’

सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने के लिए 15 जून से एक बड़ा कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।

भाषा दिमो

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers