दमोह का दंगल! बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन..उपचुनाव के लिए बिछ चुकी सियासी बिसात

दमोह का दंगल! बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन..उपचुनाव के लिए बिछ चुकी सियासी बिसात

: , March 30, 2021 / 05:39 PM IST

भोपाल। दमोह उपचुनाव के लिए सियासी बिसात बिछ चुकी है.. एक दूसरे को मात देने दांव चले जा रहे हैं… वैसे तो सीट पर हार-जीत का सत्ता के समीकरण पर कोई असर नहीं पड़ने वाला..लेकिन बीजेपी-कांग्रेस ने दमोह की लड़ाई को अपनी नाक की लड़ाई बना ली है..लिहाजा दोनों तरफ से दिग्गजों का जमावड़ा लगने लगा है.. कांग्रेस की तरफ से पूर्व सीएम कमलनाथ ने मोर्चा संभाला तो..अब बीजेपी के लिए सीएम शिवराज ने हुंकार भरी.. बीजेपी प्रत्याशी राहुल लोधी के नामांकन भरने के बाद बीजेपी ने शक्ति प्रदर्शन किया.. ऐसे में सवाल है कि आखिर दमोह उपचुनाव को बीजेपी-कांग्रेस ने अपने साख की लड़ाई क्यो बना ली।

ये भी पढ़ें: तीन IAS अधिकारियों को नई जिम्मेदारी, स्वास्थ्य विभाग की सचिव बनी शहला निगार, रीना कंगाले को अतिरि…

दमोह में 27 महीने पहले राहुल लोधी के लिए कांग्रेस के नेता वोट मांग रहे थे अब राहुल के लिए पूरी बीजेपी जुटी है….मुख्यमंत्री….प्रदेश अध्यक्ष….केंद्रीय मंत्री…सांसद और शिवराज मंत्रिमंडल के तकरीबन आधा दर्जन मंत्रियों की मौजूदगी में राहुल लोधी ने नामांकन दाखिल किया… इस दौरान कांग्रेस से विधायक रह चुके मुकेश नायक के भाई सतीश नायक ने बीजेपी का दामन थामा…पार्टी से नाराज चल रहे जयंत मलैया को साधने के लिए सीएम उनके घर भी गए….स्वतंत्रता संग्राम सेनानी खेमचंद बजाज के घर पहुंचे….शाम तक आई प्रचारकों की लिस्ट में जयंत मलैया का नाम आने के बाद साफ हो गया कि पार्टी जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती….मुख्यमंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करके चुनावी रणनीति पर भी चर्चा की बीजेपी ने यहां भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव और जयंत मलैया को जीत पक्की करने की जिम्मेदारी सौंपी है …

ये भी पढ़ें: नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने गिनाए कोरोना फैलने के कारण, राज्य सर…

वैसे कांग्रेस ने भी दमोह के लिए खास रणनीति तैयार की है….दिग्विजय सिंह को हर बार की तरह यहां भी समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है….जबकि रणनीति और चुनाव संचालन के सारे सूत्र खुद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने पास रखे है….इसलिए 25 मार्च को एक दौरा कर चुके कमलनाथ 7 अप्रैल को फिर दमोह पहुंचेंगे….विधायक संजय यादव और नीलेश अवस्थी पार्टी की तरफ से पहले ही मोर्चा संभाल चुके हैं…इसके अलावा बृजेंद्र सिंह राठौर..आलोक चतुर्वेदी…..नीरज दीक्षित भी यहां कांग्रेस उम्मीदवार के प्रचार में जुटे हैं..कांग्रेस राहुल लोधी के विधायकों की खरीद फरोख्त के वक्त के वीडियो को भी काफी वायरल कर रही है जिसमें उन्होंने कमलनाथ को सियासत में अपना गार्जियन बताने के साथ ही बीजेपी पर विधायकों को 35-35 करोड़ रुपए में खरीदने का आरोप लगाया था…।

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल से 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को लगाई जाएगी कोरोना…

17 अप्रैल को दमोह सीट के लिए वोटिंग होना है और प्रचार के लिए अब 17 दिन का वक्त बचा है …जाहिर है दोनों ही पार्टियां अपनी तरफ से प्रचार में जुट चुकी है…..लेकिन दमोह का दंगल कौन जीतेगा.. ये तो 2 मई को नतीजे आने के बाद साफ होगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/8Blj-acGUuE” title=”YouTube video player” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>