20-member women's hockey team announced for Australia tour

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 20 सदस्यीय महिला हॉकी टीम घोषित, गोलकीपर सविता को मिली टीम की कमान

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 20 सदस्यीय महिला हॉकी टीम घोषित:20-member women's hockey team announced for Australia tour

Edited By :   Modified Date:  May 8, 2023 / 02:22 PM IST, Published Date : May 8, 2023/1:53 pm IST

20-member women’s hockey team announced for Australia tour : नयी दिल्ली। हॉकी इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में 18 मई से शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के लिए सोमवार को 20 सदस्यीय राष्ट्रीय महिला हॉकी टीम की घोषणा की। भारतीय टीम अपने इस दौरे में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ भी दो मैच खेलेगी। यह दौरा हांगझू एशियाई खेलों की तैयारियों के सिलसिले में किया जा रहा है। गोलकीपर सविता को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है जबकि दीप ग्रेस एक्का टीम की उपकप्तान होंगी।

read more : कांग्रेस के 4 पार्षदों पर गिरी गाज! पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित, नगर पंचायत अध्यक्ष ने जीता विश्वास मत 

20-member women’s hockey team announced for Australia tour : बिछु देवी खारीबम टीम में शामिल दूसरी गोलकीपर हैं। रक्षा पंक्ति में दीप ग्रेस एक्का, निक्की प्रधान, इशिका चौधरी, उदिता और गुरजीत कौर को टीम में शामिल किया गया है। निशा, नवजोत कौर, मोनिका, सलीमा टेटे, नेहा, नवनीत कौर, सोनिका, ज्योति और बलजीत कौर मध्य पंक्ति की जिम्मेदारी संभालेंगे। अनुभवी वंदना कटारिया अग्रिम पंक्ति की अगुवाई करेंगी, जिसने लालरेमसियामी, संगीता कुमारी और शर्मिला देवी भी शामिल हैं।

read more : Karnataka Assembly Election : कर्नाटक चुनाव में PM मोदी की तगड़ी Performance, की 18 जनसभाएं और 6 रोड शो 

भारत की मुख्य कोच यानेक शोपमैन ने कहा, ‘‘दो कड़े अभ्यास सत्र के बाद हम अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने को लेकर उत्साहित हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम बेहद मजबूत है और हम आक्रामक हॉकी खेलना पसंद करेंगे। हमारी कड़ी परीक्षा होगी और हम अपनी रक्षा पंक्ति को मजबूत रखकर उनकी तेजी और आक्रामकता की बराबरी करना चाहेंगे।’’ भारत 18, 20 और 21 मई को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा जबकि इसके बाद 25 और 27 मई को ऑस्ट्रेलिया ए से भिड़ेगा। सभी पांचों मैच एडिलेड के मेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

 
Flowers