Batsmen who have hit six consecutive sixes : आखिरी ओवर में 35 रनों की थी जरूरत, 21 साल के इस बल्लेबाज ने लगातार 6 छक्के मारकर टीम को बनाया चैंपियन

Batsmen who have hit six consecutive sixes : आखिरी ओवर में 35 रनों की थी जरूरत, 21 साल के इस बल्लेबाज ने लगातार 6 छक्के मारकर टीम को बनाया चैंपियन

: , July 17, 2021 / 08:19 AM IST

Batsmen who have hit six consecutive sixes

नई दिल्ली आयरलैंड के एक खिलाड़ी ने एक लोकल टूर्नामेंट में एक ही ओवर में 6 छक्के जड़ दिए, इस बल्लेबाज का नाम जॉन ग्लास (John Glass) है। कमाल की बात ये है कि ग्लास सिर्फ 21 साल के हैं, लगान वैली स्‍टील्‍स टी-20 ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में नॉर्दर्न आयरिश क्लब बालीमेना को क्रेगाघो के खिलाफ आखिरी ओवर में 35 रनों की जरूरत थी। तभी ग्लास ने लगातार 6 छक्के जड़कर अपनी टीम को 6 छक्के मार कर चैंपियन बना दिया। 

read more: कोरोना संक्रमण के कारण ओलंपिक हॉकी फाइनल रद्द होने पर दोनों टीमों क…

क्रिकेट के मैदान पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के 6 छक्कों को कोई नहीं भूल सकता। उन्होंने 2007 में हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इंग्लैंड के खिलाफ ये कारनामा किया था, युवराज के अलावा कई और क्रिकेटर ऐसे हैं जो ये काम कर चुके हैं, अभी हाल ही अब जॉन ग्लास ने एक ही ओवर में 6 छक्के जड़ दिया है।   

read more: नागल तोक्यो ओलंपिक एकल ड्रॉ में, युकी चोट के कारण बाहर

आखिरी ओवर में 6 छक्के मारने वाले ग्लास (John Glass) ने इस मैच में नाबाद 87 रन की पारी खेली थी, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रेगाघो की टीम ने 7 विकेट खोकर 147 रन बनाए थे, जवाब में बालीमेना ने भी 7 विकेट खोकर 148 रन बना दिए, बालीमेना को आखिरी ओवर में 35 रन चाहिए थे, तभी ग्लास ने 6 छक्के मारकर मैच खत्म कर दिया। इस मैच को जीतने के बाद बालीमेना की टीम ने जमकर जश्न मनाया, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

read more: परेरा भारत के खिलाफ पूरी श्रृंखला से बाहर, फर्नांडो वनडे श्रृंखला न…

इस मैच में जॉन के 6 छक्के मारने से पहले उनके बड़े भाई सैम ग्लास (Sam Glass) ने भी एक बड़ा कमाल किया, सैम ने अपनी गेंदबाजी में हैट्रिक चटकाई। इस मैच में उन्होंने सिर्फ 5 रन देकर 3 विकेट चटकाए, इस मैच में दोनों भाईयों के कमाल ने उनकी टीम को विजेता बना दिया।