AB de Villiers announces retirement.. big blow to RCB

क्रिकेट के इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान..फैंस और RCB को बड़ा झटका

AB de Villiers announces retirement.. big blow to RCB

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : November 19, 2021/1:30 pm IST

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेट एबी डिविलियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को बड़ा झटका देते हुए क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। एबी इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही रिटायरमेंट ले चुके थे, लेकिन अब वह आईपीएल जैसी लीगों में भी हिस्सा नहीं लेंगे।

पढ़ें- Alto हो गई Wagonr के जैसी, मारुति ने बदला डिजाइन, जानिए क्या है नई कीमत

37 साल के एबी डिविलियर्स आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। एबी ने 184 आईपीएल मैचों में 39.70 की औसत से 5162 रन बनाए जिसमें तीन शतक और 40 अर्धशतक शामिल रहे।

पढ़ें- प्रधानमंत्री ने अपना ‘अपराध’ स्वीकार किया, सरकार के अहंकार की हार हुई- कांग्रेस

आईपीएल-14 के पहले चरण में डिविलियर्स का बल्ला जमकर बोला था। इस दौरान डीविलियर्स ने सात मैचों में 51.75 की बेहतरीन औसत से कुल 207 बनाए। हालांकि, दूसरे चरण में उनका बल्ला खामोश रहा। एबी आईपीएल में आरसीबी के अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

पढ़ें- किसानों का आंदोलन सिर्फ इन काले कानूनों को निरस्त करने के लिए नहीं.. किसान मोर्चा ने दी प्रतिक्रिया

एबी डिविलियर्स ने ट्वीट किया, ‘यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मैंने अपने बैकयार्ड में बड़े भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया तब से ही मैंने पूरे आनंद और बेखौफ अंदाज के साथ इस खेल को खेला है। अब 37 साल की उम्र में वह लौ अब उतनी तेजी से नहीं जलती.’

पढ़ें- रेलवे कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, मिलेगा शानदार तोहफा.. देखिए सरकार का क्या है प्लान

डिविलियर्स ने लिखा, ‘क्रिकेट असाधारण रूप से मेरे प्रति दयालु रहा है। चाहे टाइटंस हो या प्रोटियाज हो या आरसीबी, इस खेल ने मुझे अकल्पनीय अनुभव और अवसर दिए हैं। इसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा। मैं टीममेट, प्रतिद्वंद्वियों, कोच, फिजियो और हरेक सपोर्ट सदस्य को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने एक ही रास्ते पर यात्रा की है.’