अद्वेत पेज और साजन प्रकाश राष्ट्रीय खेलों में तीसरा स्वर्ण पदक जीता |

अद्वेत पेज और साजन प्रकाश राष्ट्रीय खेलों में तीसरा स्वर्ण पदक जीता

अद्वेत पेज और साजन प्रकाश राष्ट्रीय खेलों में तीसरा स्वर्ण पदक जीता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 6, 2022/9:14 pm IST

राजकोट, छह अक्टूबर (भाषा) मध्यप्रदेश के अद्वेत पेज और केरल के साजन प्रकाश ने गुरूवार को यहां राष्ट्रीय खेलों में तैराकी स्पर्धा में अपने अपने तीसरे स्वर्ण पदक जीतकर सुर्खियां बटोरीं।

वहीं माना पटेल ने सरदार पटेल तैराकी परिसर में गुजरात के लिये दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया।

पश्चिम बंगाल के रिकर्व तीरंदाज अतनु दास ने फाइनल में सेना के गुरचरण दास को 6-4 से हराकर पुरूष व्यक्तिगत स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता।

सेना पदक तालिका में 41 स्वर्ण, 28 रजत और 26 कांस्य से कुल 95 पदक से शीर्ष पर बरकरार है। हरियाणा ने तीरंदाजी में पांच में से चार स्वर्ण पदक जीते जिसे 29 स्वर्ण से उसने अपना दूसरा स्थान मजबूत किया।

महाराष्ट्र (24) कुल पदकों के मामले में 93 पदक से सेना के करीब है।

अद्वेत पेज ने 800 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा के अंत में गजब की तेजी दिखायी और शानदार तरीके से स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने आर्यन नेहरा (गुजरात) और साजन प्रकाश को अंत के कुछ मीटर में पछाड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया।

बाद में साजन प्रकाश ने 50 मीटर बटरफ्लाई में स्वर्ण पदक से स्ट्रोक की तीन स्पर्धाओं में स्वीप किया।

वहीं 100 मीटर बैकस्ट्रोक फाइनल्स में ओलंपियन माना पटेल और श्रीहरि नटराज ने अपने दूसरे व्यक्तिगत स्वर्ण पदक हासिल किये।

छत्तीसगढ़ की दूसरी वरीय आकर्षि कश्यप ने महाराष्ट्र की मालविका बंसोड़ को 21 . 8, 22 . 20 से मात देकर बैडमिंटन महिला एकल स्वर्ण पदक जीता।

विश्व चैम्पियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता प्रणीत (तेलगांना) ने कर्नाटक के मिथुन मंजूनाथ को 21 . 11, 12 . 21, 21 . 16 से हराकर पुरूष एकल स्वर्ण पदक प्राप्त किया ।

तेलंगाना ने बैडमिंटन में मिश्रित टीम और महिला युगल के खिताब भी जीते हैं ।

एन सिक्की रेड्डी और गायत्री गोपीचंद ने कर्नाटक की अश्विनी भट और शिखा गौतम को 21 . 14, 21 . 11 से हराया । पुरूष युगल में केरल के पी एस रविकृष्णा और शंकरप्रसाद उदयकुमार ने हरिहरन एमसाकरूणन और आर रूबन कुमार को 21 . 19, 21 . 19 से मात दी ।

मिश्रित युगल में कर्नाटक के अश्विनी पोनप्पा और के साइ प्रतीक ने दिल्ली के रोहन कपूर और कनिका कंवल को 21 . 16, 21 . 13 से हराया ।

इससे तेलगांना ने स्पर्धा के तीन स्वर्ण प्राप्त किये।

तेलगांना की महिला बास्केटबॉल ने तमिलनाडु को 67-62 से शिकस्त दी।

सेना के लिये एकमात्र स्वर्ण पदक अनुभवी गोताखोर सूरजीत राजबंसी ने दिलाया। उन्होंने और एच लंदन सिंह ने पुरूष 1 मीटर स्प्रिंगबोर्ड डाइविंग स्पर्धा में सेना के लिये शीर्ष दो स्थान हासिल किये।

मुक्केबाजी में विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता जमुना बोरो (असम) ने महिला 57 किग्रा वजन वर्ग में अपना अभियान निर्मल पर 5-0 से शुरू किया।

वहीं महिला 66 किग्रा में पूर्व विश्व युवा चैम्पियन अंकुशिता बोरो ने भी अगले दौर में जगह बनायी।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)