आरसीबी के खिलाफ मुकाबले से पहले पंजाब किंग्स की नजरें धवन की चोट पर |

आरसीबी के खिलाफ मुकाबले से पहले पंजाब किंग्स की नजरें धवन की चोट पर

आरसीबी के खिलाफ मुकाबले से पहले पंजाब किंग्स की नजरें धवन की चोट पर

:   Modified Date:  April 19, 2023 / 01:13 PM IST, Published Date : April 19, 2023/1:13 pm IST

मोहाली, 19 अप्रैल (भाषा) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ बृहस्पतिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच से पहले पंजाब किंग्स अपने कप्तान शिखर धवन के फिट होने की दुआ कर रहा होगा क्योंकि इस मैच में उन्हें आक्रामक बल्लेबाजी का सख्त जरूरत है ।

फॉर्म में चल रहे 37 वर्ष के धवन कंधे की चोट के कारण 15 अप्रैल को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ नहीं खेल सके थे । उनकी जगह इंग्लैंड के हरफनमौला सैम कुरेन ने कमान संभाली थी और पंजाब ने इकाना स्टेडियम पर दो विकेट से जीत दर्ज की थी ।

पंजाब के लिये जिम्बाब्वे के हरफनमौला सिकंदर रजा ने अब तक सबसे ज्यादा रन बनाये हैं । उनके अलावा मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह और एम शाहरूख खान ने भी जीत में योगदान दिया ।

लखनऊ की तुलना में हालांकि आरसीबी कठिन प्रतिद्वंद्वी है और कुरेन को पता है कि फाफ डु प्लेसी की टीम को हराने के लिये उन्हें भी बल्लेबाजी में योगदान देना होगा । बतौर बल्लेबाज उनका खराब फॉर्म चिंता का सबब है क्योंकि वह पिछले मैच में छह रन ही बना सके । उनके तीन विकेट ने हालांकि केएल राहुल की टीम को आठ विकेट पर 159 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभाई ।

धवन की मौजूदगी में पंजाब का शीर्षक्रम मजबूत है लेकिन उनकी फिटनेस संदिग्ध होने के कारण उनके सलामी जोड़ीदार प्रभसिमरन सिंह को समझदारी से खेलना होगा । प्रभसिमरन ( चार ) और उनके नये सलामी जोड़ीदार अथर्व तायडे (0) सस्ते में आउट हो गए थे ।

पंजाब की गेंदबाजी हालांकि अब तक प्रभावी रही है ।अर्शदीप सिंह और कुरेन ने मोर्चे से अगुवाई की हे जबकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने उनका बखूबी साथ दिया है । पांच मैचों में छह अंक लेकर पांचवें स्थान पर काबिज पंजाब के बल्लेबाजों ने निराश किया है और उन्हें धवन की सख्त जरूरत है ।

दूसरी ओर आरसीबी का तकदीर साथ नहीं दे रही । कप्तान डु प्लेसी और विराट कोहली पारी की शुरूआत करके शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं । ग्लेन मैक्सवेल ने चौथे नंबर पर अच्छा प्रदर्शन किया है । उनके बाद शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक और सुयश प्रभुदेसाई ने भी अपनी उपयोगिता साबित की है लेकिन शीर्ष क्रम के लगातार अच्छा नहीं खेल पाने से उन्हें निराशा हाथ लगी है ।

कोहली (छह) और महिपाल लोमरोर (0) चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सस्ते में आउट हो गए थे । जीत के लिये 226 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए डु प्लेसी और मैक्सवेल ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन टीम आठ रन से हार गई ।अब टीम पांच मैचों में चार अंक लेकर आठवें स्थान पर है । उसे अपना मनोबल बढाने के लिये अब कुछ अच्छी जीत की दरकार है ।

टीमें :

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), अर्शदीप सिंह, बलतेज सिंह, राज बावा, राहुल चाहर, सैम कुरेन, ऋषि धवन, नाथन एलिस, हरप्रीत बरार, हरप्रीत सिंह, वी कावेरप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, मोहित राठी, प्रभसिमरन सिंह, कागिसो रबादा , भानुका राजपक्षे, एम शाहरुख खान, जितेश शर्मा, शिवम सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, सिकंदर रजा और अथर्व तायडे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल, डेविड विली, वेन पार्नेल, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव और माइकल ब्रेसवेल।

समय: मैच दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा।

भाषा

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)